नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW X7 Facelift Launched: लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी बीएमडबल्यू ने अपनी नई X7 Facelift कार को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे पेट्रोल और डीजन दोनों विकल्प में लाया गया है, जिसमें xDrive40i पेट्रोल और xDrive40d डीजल इंजन को रखा गया है। इसके अलावा, इस नई कार को M340i xDrive प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और कई अपडेटेड फीचर्स से लैस किया गया है। भारत में इस कार की कीमत 1.22 करोड़ रुपये से शुरू होती है, जो डीजल मॉडल के लिए 1.25 करोड़ रुपये तक जाती है।

BMW X7 Fecelift का लुक

लुक और डिजाइन के मामले में BMW X7 फेसलिफ्ट कार में बहुत-से नए फीचर्स को शामिल किया गया है। सबसे पहले कार के फ्रंट एंड पर अपडेट नजर आता है जो कि नए किडनी ग्रिल और पीछे के बंपर पर सिल्वर ट्रिम के साथ आता है। इसके अलावा, कार में लाइटिंग के लिए स्प्लिट-एलईडी हेडलाइट सेटअप, बोनट लाइन के पास एलईडी डीआरएल और रीप्रोफाइल एलईडी टेल-लाइटदेखने को मिलता है। 20 इंच के अलॉय व्हील और क्रोम स्ट्रिप कार को और भी शानदार बना देते हैं।

दो इंजन विकल्प

बीएमडबल्यू एक्स7 फेसलिफ्ट कार में पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडलों में एक तरह का पावरट्रेन दिया गया है। 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड असिस्ट के साथ इस कार में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इनलाइन-सिक्स इंजन मिलता है। यह इंजन 380hp की पावर और 540Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, हल्के-हाइब्रिड तकनीक वाले फेसलिफ्टेड X7 xDrive30 पर डीजल इंजन अब 352hp और 700Nm टॉर्क को जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए बीएमडब्ल्यू ने दोनों इंजनों को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा है।

BMW X7 Fecelift के फीचर्स

केबिन फीचर्स के रूप में नई बीएमडबल्यू X7 फेसलिफ्ट में नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.9 इंच का टचस्क्रीन मिलता है। इसके सिस्टम को iDrive 8 सॉफ्टवेयर से भी लैस किया गया है। इसके अलावा, एम्बिएंट लाइट बार, फोर-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ADAS तकनीक, वेंटिलेटेड और हीटेड फ्रंट सीट्स और , पैनोरमिक सनरूफ भी देखने को मिलता है।

इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

BMW X7 फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट में Mercedes Benz GLS, Audi Q7, Volvo XC90 और पोर्श केयेन जैसे मॉडलों से मुकाबला करेगी।

ये भी पढ़ें-

गाड़ी चलने के बाद कार केबिन से आती है रबर जलने की बदबू? जानिए इसके पीछे की वजह

BS Emission Norms: क्या है गाड़ियों का भारत स्टेज मानदंड? जानें BSI, BSII, BSIII, BSIV और BSVI का आधार

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट