नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW M5 Competition भारत में आज लॉन्च हो चुकी है और ये आज से BMW के सभी डीलरशिप्स पर कम्पीट्ली बिल्ट-अप (CBU) मॉडल के तौर पर उपलब्ध हो गई है। BMW M5 कॉम्पिटीशन सिर्फ पेट्रोल वेरिएटं में उपलब्ध है। कंपनी ने इसकी कीमत 1,54,90,000 रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। नई BMW M5 में बेहतर डिजाइन दिया है। कंपनी ने इसमें M किडनी ग्रिल के साथ ग्रिल फ्रेम, एक्सटीरियर मिरर और M वाले साइड एयर वेंट दिए हैं। इसके अलावा BMW M5 कम्पीटीशन में फीचर्स के तौर पर हल्के वजन वाली रूफ, उच्च शक्ति वाला कार्बन फाइबर रेनफोर्स्ड प्लास्टिक (CFRP) दिया है।

BMW Group India के प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, रूद्रतेज सिंह ने कहा, BMW से M डिविजन ने हमेशा हमारे परफॉर्मेंस ऑरिएंटेड ग्राहकों की उच्चतम आकांक्षाओं को पूरा किया है। जो लोग दैनिक जीवन में रेसट्रैक एड्रेनालाईन की भीड़ चाहते हैं, वे BMW M मॉडल से परे नहीं दिखते हैं। नई BMW M5 कॉम्पिटीशन के लॉन्च के साथ BMW M5 GmbH ने BMW M5 हाई-परफॉर्ममेंस सेडान के साथ ज्यादा पावरफुल और स्पोर्टियर मॉडल बना दिया है।"

BMW M5 Competition में फीचर्स के तौर पर BMW ConnectedDrive टेक्नोलॉजीज शामिल की है। कंपनी ने इसमें BMW जेस्चर कंट्रोल, BMW डिस्प्ले की, वायरलेस चार्जिंग, BMW हेड-अप डिस्प्ले और वायरलेस एप्पल कारप्ले दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें मॉडर्न कॉकपिट कॉन्सेप्ट प्रोफेशनल शामिल किया है जो कि लेटेस्ट BMW ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 से लैस है।

BMW M ट्विनटर्बो में 8-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6000 rpm पर 625 hp की पावर और 750 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 3.3 सेकंड का वक्त लगता है। इसका इंजन 8-स्पीड M Steptronic ट्रांसमिशन के साथ Drivelogic फीचर से लैस है। गियर लीवर के साथ या स्टीयरिंग व्हील पर गियरशिफ्ट पैडल के माध्यम से गियर को मैनुअल रूप से शिफ्टेड किया जा सकता है।

सेफ्टी की बात करें तो नई BMW M5 कॉम्पिटीशन में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए हेड और साइड एयरबैग्स के साथ रियर पैसेंजर के लिए भी हेड एयरबैग्स स्टैंडर्ड दिए हैं। इसके अलावा स्टैंडर्ड फीचर्स में डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ASC), M डायनामिक मोड (MDM), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (CBC), डायनामिक ब्रेक कंट्रोल (DBC), ड्राई ब्रेकिंग फंक्शन और एक्टिव M डिफ्रेंशियल दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

अप्रैल 2020 से दिल्ली में उपलब्ध होंगे BS-VI वाहन: प्रकाश जावड़ेकर

Toyota Glanza में शामिल हुआ नया G MT बेस वेरिएंट, कीमत 6.98 लाख रुपये

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप