नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी त्योहारी सीजन के लिए टोयोटा फॉर्च्यूनर TRD सेलिब्रेटरी एडिशन लॉन्च कर दिया है। नई Fortuner TRD सेलिब्रेटरी एडिशन कंपनी ने फॉर्च्यूनर ब्रांड की भारत में 10 साल पूरे होने की खुशी में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 33.85 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। Fortuner TRD स्पेशल एडिशन को टॉप डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ पेश किया गया है और इसमें पर्ल व्हाइट पेंट स्कीम के साथ एक कॉन्ट्रास्ट ब्लैक रूफ दी गई है। TRD वर्जन को डिजाइन और डेवेलप टोयोटा रेसिंग डेवेलपमेंट (TRD) ने किया है, जो कि इस पॉपुलर एसयूवी को एक फ्रेश अपील देती है।

Toyota Kirloskar Motor के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, एन राजा ने कहा, "2009 में लॉन्च होने के बाद से ही फॉर्च्यूनर एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा बनाए हुए है और आज इस फ्लैगशिप मॉडल के 10 साल पूरे करते हुए खुशी हो रही है, जो पूरे देश में भारतीयों के लिए एसयूवी की पसंद के रूप में उभर रही है। औसत प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि के कारण, यह सेगमेंट विकसित हुआ है और टोयोटा फॉर्च्यूनर ने उन ग्राहकों से अटूट निष्ठा का आनंद लिया है, जो सभी टेरेन पर अपने ड्राइविंग अनुभव की सराहना करते हैं, यूनीक सेंस ऑफ पावर, स्टाइल और एडवेंचर से फुल इस एसयूवी की रीसेल वैल्यू भी काफी ज्यादा है।"

Toyota Fortuner TRD सेलिब्रेटरी एडिशन में एक रिवाइज्ड फ्रंट और रियर बंपर, TRD ग्रिल गार्निश, डुअल-टोन रूफ और एक नया 18-इंच चारकॉल ब्लैक फिनिश एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। केबिन में नया ब्लैक और मैरून लेदर सीटों के साथ कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग, 10 साल का एम्बलेम और एक TRD एम्बलेम भी दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें टोयोटा फॉर्च्यूनर TRD सेलिब्रेशन में 2.8 लीटर का डीजल इंजन दिया है, जो 3400 rpm पर 174.5 bhp की पावर और 1600-2400 rpm पर 450 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और पैडल शिफ्ट के साथ आता है। इसके अलावा इस एसयूवी में ऑटोमैटिक आईडलिंग स्टॉप/स्टार्ट फंक्शन, पिच और बाउंस कंट्रोल के साथ VSC ब्रेक असिस्ट, 7 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, ABS के साथ EBD, स्पीड ऑटो लॉक और आदि दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

Maruti Suzuki की कुल बिक्री में BS6 मॉडल्स की 70% हिस्सेदारी, ज्यादा बिक रही ये कारें

Apollo Tyres एसयूवी सेगमेंट के लिए लॉन्च किया Apterra AT2 टायर, दी गई हैं खास

 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस