Move to Jagran APP

VinFast भारतीय बाजार में इन Electric Cars के साथ मार सकती है एंट्री, Creta EV और BYD Atto 3 जैसी कारों को मिलेगी टक्कर

इलेक्ट्रिक कार मेकर VinFast भी घरेलू मार्केट में अपना कारोबार शुरू करने का प्लान कर रही है। आपको बता दें कि ये ईवी निर्माता ग्लोबल मार्केट में Tesla और BYD जैसे ब्रांड्स को टक्कर देती है। ब्रांड के भारत में प्रवेश करने के बाद VF7 को CBU पेशकश के रूप में भारत में लाया जा सकता है। आइए सभी संभावित EVs के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraTue, 31 Oct 2023 09:30 AM (IST)
VinFast भारतीय बाजार में इन Electric Cars के साथ मार सकती है एंट्री, Creta EV और BYD Atto 3 जैसी कारों को मिलेगी टक्कर
VinFast भारतीय बाजार में इन इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर सकती है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारत में लगातार बढ़ रही इलेक्ट्रिक कारों की मांग को लेकर विदेशी ईवी निर्माता भी काफी प्रभावित हैं। ऐसे में वियतनामी इलेक्ट्रिक कार मेकर VinFast भी घरेलू मार्केट में अपना कारोबार शुरू करने का प्लान कर रही है। आपको बता दें कि ये ईवी निर्माता ग्लोबल मार्केट में Tesla और BYD जैसे ब्रांड्स को टक्कर देती है। आइए, जान लेते हैं कि अगर VinFast भारत आएगी तो कंपनी की ओर से किन कार मॉडलों को पेश किया जा सकता है।

VinFast VF7

ब्रांड के भारत में प्रवेश करने के बाद VF7 को CBU पेशकश के रूप में भारत में लाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 73.5kWh बैटरी पैक मिलता है, जिसमें 450 किमी तक की WLTP दावा की गई रेंज है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।

VinFast VF8

VinFast की ओर से एक और CBU पेशकश VF8 हो सकती है। ये कूप-एसयूवी VF7 से बड़ी है और इसमें डुअल-मोटर सेटअप के साथ 87.7kWh बैटरी पैक मिलता है। इसमें 425 किमी तक की WLTP-दावा की गई रेंज मिलती है और इसकी कीमत 60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन में नई कार खरीदने की है प्लानिंग, तो इन फीचर्स को बिलकुल न करें नजरअंदाज

VinFast VFe34

VinFast की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी घरेलू मार्केट में तब लॉन्च की जा सकती है जब कार निर्माता भारत में अपना नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू करेगी। वियतनाम में इसे 319 किमी की दावा की गई रेंज और 41.9kWh के बैटरी पैक के साथ बेचा जाता है। उम्मीद है कि इसे भारतीय बाजार में 25 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

VinFast VF6

VinFast VF6 एक क्रेटा की तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसमें 59.6kWh बैटरी पैक मिलता है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी 400 किमी तक की WLTP-प्रमाणित रेंज का दावा करती है और इसकी कीमत BYD Atto 3 की तरह 35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें- 15 लाख से भी कम कीमत में आती हैं ये टर्बो पेट्रोल इंजन वाली कारें, दमदार इंजन के साथ मिलता है बढ़िया माइलेज