Move to Jagran APP

15 लाख से भी कम कीमत में आती हैं ये टर्बो पेट्रोल इंजन वाली कारें, दमदार इंजन के साथ मिलता है बढ़िया माइलेज

Top 5 Turbo Petrol Cars अगर आप भी कम दाम में एक ऐसी कार तलाश रहे हैं जो टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है तो अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी ही लिस्ट लेकर आए हैं। अगर आपका बजट 10 लाख रुपये तक है तो आप Hyundai i20 N-Line की तरफ जा सकते हैं। i20 एन-लाइन वर्तमान में देश में एकमात्र बढ़िया परफॉरमेंस हैचबैक है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Mon, 30 Oct 2023 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 30 Oct 2023 09:15 PM (IST)
अगर आपका बजट 10 लाख रुपये तक है तो आप Hyundai i20 N-Line की तरफ जा सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की ऑटो इंडस्ट्री में लगातार टर्बो पेट्रोल इंजन की लोकप्रियता बढ़ रही है। ये इंजन न केवल बेहतर फ्यूल एफिशियंशी के साथ आते हैं, बल्कि नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की तुलना में काफी बेहतर परफार्म भी करते हैं।

अगर आप भी कम दाम में एक ऐसी कार तलाश रहे हैं, जो टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है, तो अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी ही लिस्ट लेकर आए हैं।

1. Hyundai i20 N-Line

अगर आपका बजट 10 लाख रुपये तक है तो आप Hyundai i20 N-Line की तरफ जा सकते हैं। i20 एन-लाइन वर्तमान में देश में एकमात्र बढ़िया परफॉरमेंस हैचबैक है। i20 N-लाइन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट के साथ उपलब्ध है जो 118bhp की पावर और 172Nm का टॉर्क रिलीज करता है जो कि 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DCT यूनिट के साथ जुड़ा हुआ है। यह 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर दो वेरिएंट में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: Upcoming Electric Cars: 15 लाख से भी कम बजट में जल्द लॉन्च होंगी ये 5 दमदार EV, जानें कीमत और खूबियां

2. Mahindra XUV300 TurboSport

XUV300 TurboSport 1.2-लीटर mStallion TGDi टर्बो पेट्रोल के साथ आती है जो अब 130bhp पॉवर और 250Nm टॉर्क रिलीज करती है। ये केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह एकमात्र एसयूवी है जिसमें फ्रंट सस्पेंशन मिलता है जो एक एंटी-रोल बार के साथ मैकफर्सन स्ट्रट है जो इसे कोनों में लगाए रखने में मदद करता है। सबकॉम्पैक्ट एसयूवी 4 वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी कीमत 9.3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

3. Hyundai Venue N-Line

हुंडई वेन्यू एन-लाइन हुंडई वेन्यू का एक स्पोर्टी वेरिएंट है जिसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट भी मिलती है। लेकिन इस वर्जन में इसे 120bhp पर थोड़ी ज्यादा पावर और 172Nm का टॉर्क मिलता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन की बात करें तो इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स शामिल है। हुंडई वेन्यू एन-लाइन आई20 एन-लाइन के समान दो वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी कीमत 12.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

ये भी पढ़ें: VinFast Auto: भारत में इलेक्ट्रिक कार बेचेगी ये वियतमानी कंपनी! ग्लोबल मार्केट में Tesla और BYD को देती है टक्कर

4. Maruti Suzuki Fronx

खूबसूरत 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन फ्रोंक्स के साथ वापस आ गया है और अब इसे 99bhp की पावर और 147Nm का टॉर्क पैदा करने के लिए तैयार किया गया है। टर्बो पेट्रोल यूनिट में एक शानदार मिडरेंज है जो बेहतर माइलेज भी देगा। इंजन को या तो 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर यूनिट से जोड़ा गया है। इसे 9.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर 3 वेरिएंट में लिया जा सकता है।

5. Citroen C3

Citroen C3 टर्बो पेट्रोल संस्करण में उपलब्ध है जिसमें 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल यूनिट से 110bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क मिलता है। हाल ही में एक लोकप्रिय यूट्यूब चैनल द्वारा आयोजित ड्रैग रेस में, साधारण Citroen C3 ने Mahindra XUV300 TurboSport को हराने में कामयाबी हासिल की, जो अधिक पॉवरफुल है और इसमें अधिक टॉर्क है लेकिन साथ ही यह भारी भी है। टर्बो पेट्रोल यूनिट 8.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर 2 वेरिएंट में आती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.