Move to Jagran APP

Upcoming Electric Scooters: भारत में आने के लिए तैयार हैं ये ई-स्कूटर्स, जान लें क्या होगी कीमत और फीचर्स

Upcoming Electric Scooters भारत में जल्द ही कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाले हैं। इनमें होंडा यामाहा और TVS जैसे ब्रांड के ई-स्कूटर शामिल हैं। तो चलिए भारत में आने वाले इन इलेक्ट्रिक मॉडल्स के बारे में जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 09:40 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 09:40 AM (IST)
Upcoming Electric Scooters: भारत में आने के लिए तैयार हैं ये ई-स्कूटर्स, जान लें क्या होगी कीमत और फीचर्स
Upcoming Electric Scooters in India, See their launch time and features details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Electric Scooters: अगर आप इन दिनों एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा रुक जाएं। भारत में इस महीने कई नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाले हैं। इनमें होंडा से लेकर यामाहा और सुजुकी जैसे बड़े ब्रांड के मॉडल्स हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन से नए मॉडल्स को भारत में देखा जा सकता है।

loksabha election banner

Honda Electric Scooter

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडियन अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। यह एक किफायती स्कूटर होगा जो एक्टिवा से भी कम कीमत पर लॉन्च होने वाला है। कहा जा रहा है कि इस स्कूटर को 1.15 लाख रुपये की कीमत पर लाया जा सकता है। उमीद है कि एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा और इसे 2023 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Yamaha Electric Scooter

स्पोर्टी और रेसर बाइक्स के लिए फेमस यामाहा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपना नया नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर (Neo Electric Scooter) जल्द ही लॉन्च करने वाली है। इसे 2023 की शुरुआत में आने की उम्मीद है। पावरट्रेन के रूप में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 19.2 वाट के लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आएगा जो 2.5 kW मोटर को पावर देने में सक्षम होगा। इसकी कीमत लगभग 1.25-1.3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

ये भी देखें-

Upcoming Bikes October 2022: पैसे लेकर हो जाएं तैयार, दिवाली से पहले मिल सकती है इन धाकड़ बाइक्स को एंट्री

फैमिली के लिए तलाश रहे हैं बड़ी कार? इन सस्ते अपकमिंग एसयूवी पर डाल लें एक नजर

Suzuki Burgman Street Electric

सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट इलेक्ट्रिक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कयास लगाया जा रहा है कि यह स्कूटर देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट में शामिल हो सकती है। साथ ही इसे जल्द ही पेश किया जा सकता है। इसे भी सिंगल चार्ज पर 100 किमी तक चलाया जा सकता है।

TVS iQube ST

टीवीएस इलेक्ट्रिक सेगमेंट में धमाल मचाने को तैयार है। अभी कुछ समय पहले ही ब्रांड ने नया iQube स्कूटर लॉन्च किया। इसके बाद कंपनी अगले कुछ महीनों में नया आईक्यूब एसटी (iQube ST) लॉन्च करने की तैयारी में है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आईक्यूब एसटी एक बार चार्ज करने पर 120 से 130 की रेंज देने में सक्षम होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.