नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Affordable 7-Seater SUVs: बड़े परिवार के लिए एक अच्छी और सस्ती कार खोजना किसी बड़े टास्क से कम नहीं है। ऐसे में सात सीटों वाली बड़ी गाड़ियां सबसे सही मानी गई हैं। लेकिन, ऐसी गाड़ियों की कीमत काफी ज्यादा होती है। इसलिए इन्हें खरीदने के लिए जल्दबाजी करने के बजाय कुछ समय के लिए रुक जाएं तो भारत में कई नए मॉडल्स लॉन्च होने वाले हैं।

ये मॉडल्स किफायती होने के साथ-साथ लेटेस्ट फीचर्स से लैस भी होंगे। इनमें महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस और निसान मैग्नाइट 7-सीटर जैसे मॉडल्स शामिल है। तो चलिए इन मॉडल्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Mahindra Bolero Neo Plus

सात सीटर एसयूवी के रूप में महिंद्रा जल्द ही नई Bolero Neo Plus SUV को लॉन्च करने वाली है। इसकी शुरुआती कीमत लगभग 10 लाख रुपये हो सकती है जो टॉप मॉडल के लिए 12 लाख रुपये तक जा सकती है। Bolero Neo Plus को दो वेरिएंट्स- P4 और P10 और दो सीटिंग कॉन्फिगरेशन- 7 और 9-सीट्स में उपलब्ध कराया जाएगा।

पावरट्रेन के रूप में इस मॉडल में 2.2 लीटर वाला mHawk डीजल इंजन जोड़ा जा सकता है और इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन्स के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है।

Citroen C3 7-Seater SUV

Citroen C3 के पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मॉडल को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। अब इसके 7-सीटर SUV की टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है। इसकी कीमत 9.50 लाख रुपये से 17.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।

पावरट्रेन के रूप में मॉडल को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है, जो 110bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा, सिट्रॉन सी3 7-सीटर कार में 1.2 लीटर वाला एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी देखे जाने की उम्मीद है। यह इंजन 82bhp की पावर के साथ पेश किया जा सकता है। टेस्टिंग के दौरान मॉडल काफी हद तक C3 हैचबैक जैसे डिजाइन के साथ देखा गया है, हालांकि यह ज्यादा लंबा दिखाई देता है।

Nissan Magnite 7-Seater

अपकमिग कारों में निसान मैग्नाइट 7-सीटर एसयूवी का नाम भी आता है। पावरट्रेन की बात करें तो 7-सीटर ममैग्नाइट एसयूवी में 1.0 लीटर वाला पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इस SUV में मिड और तीसरी पंक्ति की सीट्स में लेगरूम को एडजस्ट करने के लिए स्लाइडिंग सिस्टम देखने को मिल सकता है। साथ ही इसके ज्यादातर फीचर्स और डिजाइन मैग्नाइट 5-सीटर की तरह ही होंगे। अपकमिंग मैग्नाइट की कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-

जेल जाने से बचना है तो गाड़ी चलाते समय जरूर रखें ये डॉक्युमेंट, पकड़े गए तो देना पड़ सकता है भारी जुर्माना भी

Upcoming Bikes October 2022: पैसे लेकर हो जाएं तैयार, दिवाली से पहले मिल सकती है इन धाकड़ बाइक्स को एंट्री

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट