नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Electric Cars October 2022: त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए कई वाहन निर्माता अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों (EV) को इस महीने लॉन्च करने वाले हैं। निर्माताओं को उम्मीद है कि नए मॉडल्स ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं और उनकी बिक्री को और बढ़ा देंगे। इसलिए अगर आप इस दिवाली एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज हम आपको अक्टूबर में आने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लिस्ट बताने जा रहे हैं। इस लिस्ट में BYD Atto 3 से लेकर फोर्ड मस्टंग जैसे मॉडल्स शामिल है।

BYD Atto 3

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक कार को भारत में 11 अक्टूबर को लॉन्च किया जा रहा है। ग्लोबल लेवल पर इस कार में 49.92kWh और 60.48kwh बैटरी पैक मिलता है। इन दोनो वेरिएंट का पावर आउटपुट 150 bhp और 310Nm है, वहीं स्टैंडर्ड वर्जन के लिए रेंज 345 किमी और एक्सटेंडेड रेंज वर्जन के लिए 420 होने का कंपनी दावा करती है। भारत में आने वाले मॉडल में भी इसी बैटरी पैक को देखे जाने की उम्मीद हैं। कहा जा रहा है कि इसे 30 लाख रुपये में लाया जा सकता है।

Hyundai IONIQ 5

हुंडई आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 14 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस इलेक्ट्रिक कार में को दो पावरट्रेन के साथ लाया जा सकता है। इसमें पहला 2WD मॉडल है, वहीं, दूसरा AWD मॉडल है। 2WD मॉडल रियर एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। यह मोटर 217hp की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। दूसरा AWD मॉडल दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है, जो 305hp की पावर और 605Nm का टॉर्क जनरेट करता है। हुंडई आयोनिक-5 को e-GMP प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। वहीं, इसकी कीमत 50 लाख रुपये हो सकती है।

Ford Mustang

Ford Mustang इलेक्ट्रिक कार को भारत में 15 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 70 लाख रुपये होने की उम्मीद है। यह दलोबल लेवल पर एक रियर व्हील ड्राइव कार के रूप में आती है, जिसमे 88kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार की WLTP टेस्ट रेंज 621 km है जिसे 820 km तक पहुंचाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-

इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा रेंज वाली ये Electric Cars, चार्ज करने के बाद नहीं होगी गाड़ी बंद होने की टेंशन

Upcoming Cars October 2022: दिवाली से पहले लॉन्च हो सकती हैं ये शानदार कारें, देखें संभावित कीमत और फीचर्स

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट