नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Cars October 2022 In India: त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां एक के बाद एक अपने नए मॉडल्स को पेश रही हैं। कुछ मॉडल्स को इसी महीने लॉन्च कर दिया गया है, जबकि कुछ को अगले महीने लॉन्च किये जाने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में अगर आप इन दिनों एक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि भारतीय बाजार में अक्टूबर के महीने में बहुत सी नई गाड़ियां पेश होने वाली है। तो चलिए इन अपकमिंग कारों की लिस्ट पर नजर डालते हैं।

Lexus UX

अक्टूबर महीने में सबसे पहले लेक्सस यूएक्स कार को लाया जा रहा है। इसे 4 अक्टूबर को लॉन्च किया जा रहा है और इसकी कीमत 40 लाख के आस-पास रहने की उम्मीद है। पावरट्रेन के रूप में इस कार में 1987 cc का पेट्रोल इंजन मिल सकता है और इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लाया जाएगा।

Renault Arkana

रेनो अरकाना को 5 अक्टूबर को लाया जा सकता है। यह एक डीजल कार के रूप में आएगी, जिसमें 1493 cc के इंजन के अलावा मैनुअल गियरबॉक्स को रखा जाएगा। भारत में इस कार को 20 लाख रुपये में लाया जा सकता है और यह सीधे तौर पर टाटा नेक्सन को टक्कर देगी।

BMW X6 M50i

लग्जरी कार सेगमेंट में बीएमडबल्यू की X6 M50i कार भी अगले महीने आ सकती है। इसे 10 अक्टूबर को लाया जा सकता है और इसकी कीमत 1.39 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। 2,998 cc के इंजन के साथ यह कार 10.31 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देने में सक्षम होगी।

BYD Atto 3

इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में आने वाली BYD Atto 3 को 11 अक्टूबर को लॉन्च किया जा रहा है। यह कंपनी का भारत में दूसरा मॉडल होगा और इसमें सिंगल-स्लैट मोटी क्रोम ग्रिल, ट्विन-पॉड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, डुअल-टोन बंपर जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि BYD Atto 3 को 30 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai IONIQ 5

काफी लंबे समय से टेस्टिंग के दौरान देखी जा रही हुंडई आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 14 अक्टूबर को लाया जा सकता है। पावरट्रेन के रूप में आयोनिक-5 को दो पावरट्रेन विकल्प के साथ लाया जाएगा। इसमें पहला 2WD मॉडल है, वहीं, दूसरा AWD मॉडल है। 2WD मॉडल रियर एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में इसकी कीमत 50 लाख रुपये हो सकती है।

Mercedes-Benz GLB

मर्सिडीज एक के बाद एक अपने कई मॉडल को लॉन्च कर रही है। 30 सितंबर को Mercedes EQS 580 को पेश किया जा रहा है। वहीं, अगले महीने कंपनी बेंज GLB को लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत 40 लाख रुपये के आस-पास होने की उम्मीद है और इसे 15 अक्टूबर को लाया जा सकता है।

MG Hector 2022

15 अक्टूबर को ही MG हेक्टर का नया मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है। यह 1,956 cc के डीजल इंजन के साथ आने वाला है और इसे 18 लाख रुपये में लाए जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-

दिवाली में सबसे लंबी रेंज वाले Electric Vehicle खरीदने का बना रहे हैं प्लान? देखें कारों की पूरी लिस्ट

Best Cars Under 5 Lakh: इस दिवाली 5 लाख के अंदर खरीदनी है कार? एक नजर में देखें सारे धांसू मॉडल्स की लिस्ट

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट