Move to Jagran APP

Best Cars Under 5 Lakh: इस दिवाली 5 लाख के अंदर खरीदनी है कार? एक नजर में देखें सारे धांसू मॉडल्स की लिस्ट

Best Cars Under 5 Lakh इस नवरात्रि या दिवाली में अगर आपका भी कार खरीदने का प्लान हैं लेकिन आपका बजट सिर्फ 5 लाख रुपये ही है। तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली कुछ बेस्ट कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2022 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 10:18 AM (IST)
Best Cars Under 5 Lakh: इस दिवाली 5 लाख के अंदर खरीदनी है कार? एक नजर में देखें सारे धांसू मॉडल्स की लिस्ट
Best Cars Under 5 Lakh Rupees In India, See List

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Best Cars Under 5 Lakh: त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है और वाहन निर्माताओं ने अपने शानदार मॉडलों को बाजार में पेश करना शुरू कर दिया है। इसलिए अगर आप इस दिवाली 5 लाख रुपये के अंदर कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपकी मदद कर सकता है। आज हम आपके लिए इस रेंज में मिलने वाली बेस्ट कारों की एक लिस्ट लेकर आए हैं।

loksabha election banner

मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10)

पांच लाख रुपये की बजट में मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। यह कार कार 4-सीटर और 5-सीटर विकल्प में आती है और इसकी कीमत 3.99 लाख रुपये हैं। साथ ही इसमें 998cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह कार 24km की जबरदस्त माइलेज भी देती है।

मारुति ऑल्टो 800 ( Maruti Alto 800)

5 लाख रुपये की बजट में मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 को भी लिया जा सकता है। यह कार 796cc इंजन के साथ आती है और इसमें 31.59km की जबरदस्त माइलेज देने की क्षमता है। मारुति की इस कार को 3.39 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है।

रेनो क्विड (Renault Kwid)

रेनो क्विड को 4.64 लाख से 5.99 लाख रुपये की रेंज में खरीदा जा सकता है। इस कार में आपको 999cc का इंजन पावर मिलता है और यह भारत में यह चार ट्रिम्स-RXL, RXL (O), RXT, और क्लाइंबर में आती है। माइलेज की बात करें तो क्विड 22.25 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देने में सक्षम है।

हुंडई सेंट्रो (Hyundai Santro)

इस लिस्ट में हुंडई सेंट्रो हैचबैक का नाम भी है। सेंट्रो को 4.87 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। यह 50.7 किलोवाट की पावर और 99Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। सेंट्रो को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से भी जोड़ा गया है। माइलेज के मामलें में यह विभिन्न ट्रिम्स के आधार पर 20 से 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देने में सक्षम है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S Presso)

पांच लाख रुपये के अंदर आप मारुति की एस-प्रेसो कार को भी खरीद सकते हैं। इसे 998cc के पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है और यह कार 21 किलोमित्र की पावर जनरेट करने में सक्षम है। एस-प्रेसो की कीमत पर नजर डालें तो इसके लिए आपको 4.25 लाख रुपये चुकाने होंगे।

ये भी पढ़ें-

Best Mileage Bikes: बार-बार पेट्रोल भराने की चिंता जाइए भूल, इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक

Hero स्कूटरों और मोटरसाइलिकों के चाहने वालों के लिए आई खुशखबरी! इस दिवाली लॉन्च हो रहे हैं 8 नए मॉडल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.