Move to Jagran APP

Toyota Innova Hycross की फिर बढ़ी कीमतें, कंपनी ने अपनी हाइब्रिड MPV को किया इतना महंगा

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी इस MPV के दामों में 27 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है। नतीजतन आपको टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड के VX ट्रिम के लिए 25.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) चुकाने पड़ेगें। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraFri, 26 May 2023 08:03 PM (IST)
Toyota Innova Hycross की फिर बढ़ी कीमतें, कंपनी ने अपनी हाइब्रिड MPV को किया इतना महंगा
Toyota Innova Hycross price hiked again MPV Becomes More Expensive

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पॉपुलर कार निर्माता कंपनियों में शुमार, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने एक बार फिर अपनी Innova Hycross MPV के दाम बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने इस साल दूसरी बार अपनी इस एमपीवी कार की कीमतों मे इजाफा किया है। जानकारी के मुताबिक वाहन निर्माता ने एमपीवी की कीमतों में 27,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि ये बढ़ी हुई कीमतें Toyota Innova Hycross MPV के हाइब्रिड वेरिएंट पर लागू होंगी।

कितनी महंगी हो गई Innova Hycross?

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी इस MPV के दामों में 27 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है। नतीजतन, आपको टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड के VX ट्रिम के लिए 25.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) चुकाने पड़ेगें। वहीं, अब पेट्रोल इंजन के साथ एंट्री-लेवल 'G' वेरिएंट के लिए टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की कीमतें 18.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती हैं। दूसरी ओर, हाइब्रिड इंजन के साथ टॉप-स्पेक ZX(O) वेरिएंट की कीमत 29.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Innova Hycross में क्या है खास?

Toyota Innova Hycross ने डीजल पावरट्रेन विकल्प न होने के बावजूद भी भारतीय बाजार में अच्छी पकड़ हासिल की है। इसे नैचुरली एस्पिरेटेड 2.0-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 172bhp की शक्ति और 205Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है। ये इंजन स्मूद-शिफ्टिंग सीवीटी गियरबॉक्स के माध्यम से जोड़ा गया है।

दूसरी ओर, इसके हाइब्रिड पावरट्रेन में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड, एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है। संयुक्त रूप में, ये पावरट्रेन 184.8bhp की पावर और 206Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Innova Crysta से कितनी बेहतर?

डायमेंशन की बात करें तो इनोवा क्रिस्टा की तुलना में, इनोवा हाईक्रॉस 20 मिमी लंबी, 20 मिमी चौड़ी है। वहीं, इसके आगे और पीछे के पहियों के बीच 100 मिमी अतिरिक्त जगह भी है। हालांकि इस साल इनोवा हाइक्रॉस की यह दूसरी कीमत वृद्धि है, लेकिन इस एमपीवी की बिक्री में कोई गिरावट देखने की उम्मीद नहीं है। इसकी खासियतों के चलते ग्राहक टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के लिए एक साल तक इंतजार करने को तैयार हैं।