Move to Jagran APP

अगस्त महीने में Toyota की बिक्री में आई 24% की गिरावट

oyota Kirloskar Motor की अगस्त महीने में 10701 यूनिट्स की बिक्री हुई है जो कि अगस्त 2018 में बेचे गए 14100 वाहनों के मुकाबले 24 फीसद की गिरावट है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 07:28 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 07:28 AM (IST)
अगस्त महीने में Toyota की बिक्री में आई 24% की गिरावट
अगस्त महीने में Toyota की बिक्री में आई 24% की गिरावट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Kirloskar Motor की अगस्त महीने में 10,701 यूनिट्स की बिक्री हुई है, जो कि अगस्त 2018 में बेचे गए 14,100 वाहनों के मुकाबले 24 फीसद की गिरावट है। भारतीय बाजार में कुल ऑटो सेक्टर में गिरावट देखी जा रही है, चाहें इसमें बाइक्स हो या कारें। अगर कंपनी के निर्यात की बात करें तो यह डबल होकर अगस्त महीने में 843 यूनिट्स हो गया है, जबकि अगस्त 2018 में यह आंकड़ा 481 यूनिट्स का रहा था। Toyota की कुल बिक्री (घरेलू + निर्यात) पिछले महीने 11,544 यूनिट्स की रही है, इससे बीते वर्ष समान अवधि में यह आंकड़ा 14,581 यूनिट्स का रहा था।

loksabha election banner

Toyota Kirloskar Motor के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, एन. राजा. ने कहा, "ग्राहकों की वाहनों की खरीद को टालते हुए अगस्त महीने में उपभोक्ता धारणा में सुधार जारी है। कई राज्यों में गंभीर बाढ़ से भी इंडस्ट्री की मांग में चोट पहुंची है। प्रतिकूल विनिमय दर हमारी लागत में मदद नहीं कर रही है। हमें खुशी है कि घरेलू बिक्री में मंदी के चलते भी Glanza की बिक्री में सकारात्कम वृद्धि देखने को मिली है।"

राजा ने आगे कहा, "केंद्रीय वित्त मंत्री ने हाल ही में सस्ते कार लोन के साथ ऑटो सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए उपायों की घोषणा की, पब्लिक सेक्टर के बैंकों में क्रेटिड विस्तार के माध्यम से लिक्विडिटी में सुधार, एकमुश्त पंजीकरण शुल्क की अवहेलना, सभी वाहनों पर उच्च डेप्रिसिएशन और सरकार विभागों द्वारा नए वाहनों की खरीद के चलते मांग में कुछ तेजी आने की संभावना है, जो एक बहुत आवश्यक राहत है।"

ये भी पढ़ें:

Car Sales: कारों की बिक्री में गिरावट का सिलसिला अगस्त में भी जारी

Suzuki की ये Bike खरीदने का सुनहरा मौका, मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.