नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में हाल के दिनों में टाटा मोटर्स ने अपनी नई Tiago EV लॉन्च की है, जो देश में सबसे किफायती गाड़ी में से एख है। यह ICE संचालित Tiago हैचबैक का इलेक्ट्रिक वेरिएंट है। आपको बता दें कंपनी ने इस नए वेरिएंट की कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये के बीच है, इसके साथ ही इसे दो बैटरी पैक - 19.2kWh और 24 kWh के साथ पेश किया गया है।

Tigor, Nexon और Tiago EV ICE प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगे

टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक वाहनों पर भी काम कर रही है। Tigor, Nexon और Tiago EV ICE प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। इन मॉडलों में फ्यूल टैंक स्पेस और बूट फ्लोर में फिट किए गए कस्टम स्प्लिट-बैटरी पैक की सुविधा भी है। वहीं दूसरी ओर ब्रांड के जेन 2 ईवी बड़े बैटरी पैक के लिए इसमें अधिक स्पेस बनाने की कोशिश कर रही है इसके लिए मौजूदा प्लेटफॉर्म पर कई बदलाव करने की सोच रही है।

ये भी पढ़ें- 

Top Midsize SUVs : इस दिवाली घर लाएं ये एसयूवी, कीमत और फीचर्स दोनों दमदार

Night Driving: रात के अंधेरे में दुर्घटना से बचें! जानें ड्राइव करते समय किन बातों का रखना है ख्याल


2025 के अंत तक कुल 5 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च होंगे

वहीं कंपनी की योजना 2025 के अंत तक मार्केट में कुल 5 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की है। अगले 2 साल में टाटा नए 3 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगा,जिनमें से दो उसके मौजूदा मॉडल के इलेक्ट्रिक वेरिएंट होंगे। इसके साथ ही कंपनी अल्ट्रोज़ और पंच कॉम्पैक्ट एसयूवी के वेरिएंट में लॉन्च करेगी। कंपनी 2024 में नई कर्व कॉन्सेप्ट आधारित इलेक्ट्रिक एसयूवी कूप भी लॉन्च करेगी।  

Tata Altroz EVs 2023 तक लॉन्च होगी

टाटा पंच और टाटा अल्ट्रोज ईवी को 2023 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसके दोनों मॉडल नेक्सॉन ईवी के साथ साझा किए गए बैटरी पैक के साथ टाटा की ज़िपट्रॉन पावरट्रेन तकनीक की सुविधा के साथ आ सकते है। टाटा कर्व आधारित ईवी 40 kWh बैटरी पैक के साथ 500 kms के रेंज के साथ आ सकती है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट