Move to Jagran APP

Tata Motors की ये 5 नई शानदार कारें जल्द बाजार में देंगी दस्तक

Tata Motors जल्द ही कई नई कारें और कई फेसलिफ्ट मॉडल लाने वाला है। आज हम आपको टाटा मोटर्स की उन कारों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 12:40 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 12:40 PM (IST)
Tata Motors की ये 5 नई शानदार कारें जल्द बाजार में देंगी दस्तक
Tata Motors की ये 5 नई शानदार कारें जल्द बाजार में देंगी दस्तक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही कई नई कारें और कई फेसलिफ्ट मॉडल लाने वाला है। इस साल की शुरुआत में ही टाटा मोटर्स ने हैरियर एसयूवी के लॉन्च की, जिसे काफी पसंद किया गया। आज हम आपको टाटा मोटर्स की उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz)

माना जा रहा है कि टाटा अल्ट्रोज को 2019 के फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। Altroz ​​Tata के इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 स्टाइल पर आधारित है और इसे कंपनी के नए ALFA मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इंजन और पावर की बात की जाए तो अल्ट्रोज में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो कि 85 एचपी की पावर जनरेट करेगा दूसरा 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो कि 102 एचपी की पावर जनरेट करेगा और तीसरा 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन होगा जो कि 90 एचपी की पावर जनरेट करेगा। शुरुआत में अल्ट्रोज में 5 स्पीड और 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

नई टाटा 7 सीट एसयूवी (Tata 7 Seater Suv)

टाटा मोटर्स 2020 की शुरुआत में 7 सीटर एसयूवी लॉन्च करेगी। इस साल की शुरुआत में जिनेवा मोटर शो में बजर्ड एसयूवी को शोकेस किया गया था। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस नई SUV में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 170 एचपी की पावर जनरेट करेगा और इंजन BS6- कंप्लेंट होगा। एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक सिस्टम भी मिलेगा।

टाटा हैरियर बीएस 6 ऑटोमैटिक (Tata Harrier Automatic)

टाटा मोटर्स 2020 की शुरुआत में हैरियर का नया मॉडल पेश करेगी। इस एसयूवी के इंजन में बदलाव किया जाएगा जो कि वर्तमान 2.0 लीटर इंजन 140 एचपी की पावर जनरेट करता है वही लगभग 170 एचपी की पावर जनरेट करेगा। इसके अलावा हैरियर में फैक्ट्री-फिट सनरूफ मिलने की भी संभावना है।

टाटा टियागो / टिगोर फेसलिफ्ट्स (Tata Tiago/Tigor facelifts)

टाटा मोटर्स टियागो और टिगॉर के अपडेटेड मॉडल लॉन्च किए जाएं, जिन्हें कई बाद टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों के साथ अपग्रेड किया जाएगा।

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट (Tata Nexon facelift)

टाटा मोटर्स Nexon के अपडेटेड मॉडल पर काम शुरू कर दिया है। फिलहाल यह नहीं पता है कि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को कब पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि इसके इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक में बदलाव किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें: Audi SQ7 फेसलिफ्ट में क्या है खास, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में कार के साथ हमेशा रखें ये 5 चीजें, नहीं आएगी कभी परेशानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.