Move to Jagran APP

Audi SQ7 फेसलिफ्ट में क्या है खास, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Audi ने SQ7 के अपडेटेड वर्जन को पेश किया है। इस फेसलिफ्ट SUV में एक नया बड़ा सिंगल-फ्रेम ग्रिल और पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन दिया गया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 11:41 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 11:41 AM (IST)
Audi SQ7 फेसलिफ्ट में क्या है खास, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
Audi SQ7 फेसलिफ्ट में क्या है खास, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मन कार निर्माता कंपनी ऑडी ने SQ7 SUV के अपडेटेड वर्जन को पेश किया है। ऑडी क्यू 7 के मुकाबले एसक्यू 7 में फीचर्स लगभग सामान्य हैं, लेकिन एक्सटीरियर में काफी बदलाव हैं। इस एसयूवी में एक नया बड़ा सिंगल-फ्रेम ग्रिल, एल्यूमीनियम मिरर डीटेल, क्वाड क्रोम एग्जॉस्ट पाइप और 21-इंच कास्ट एल्यूमीनियम व्हील शामिल हैं।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 4.0-लीटर बीटर्बो वी 8 डीजल इंजन यूनिट दी गई है जो कि 435 बीएचपी की पावर और 900 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। यह एसयूवी महज 4.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने का दावा करती है, वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह एसयूवी 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। SQ8 की तरह डीजल इंजन को 48V माइल्ड-हाइब्रिड इलेक्ट्रोनिकली पावर्ड कम्प्रेशर (EPC) द्वारा बढ़ाया जाता है जो दो टर्बोचार्जर को सहायक बनाता है, कम स्पीड पर एक्सलरेशन के तहत टॉर्क को बेहतर बनाता है।

ऑडी के क्वाट्रो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के जरिए चारों पहियों के लिए 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से पावर भेजी जाती है। एडेप्टिव स्पोर्ट एयर सस्पेंशन स्टेंडर्ड फिट है और SQ7 में हैंडलिंग को बेहतर बनाने के लिए प्रोगरेसिव स्टीयरिंग है। फ्रंट में 400 मिमी डिस्क ब्रेक हैं और रियर में 370 मिमी डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। कॉलिपर्स में ब्लैक फिनिश दी गई है और रेड कलर का ऑप्शन भी है। इंटीरियर की बात की जाए तो SQ7 में हेड रेस्ट्रेंट, ऑडी MMI नेविगेशन प्लस सिस्टम और लैदर सीट्स दी गई हैं। बाजार में इस एसयूवी का मुकाबला पोर्श मैकान और रेंज रोवर स्पोर्ट जैसी एसयूवी से होता है।

SQ7 को एक वोर्सप्रंग एडिशन में पेश किया जाएगा, जिसमें ऑल-व्हील स्टीयरिंग दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें 22 इंच के व्हील और क्लाइमेट कंट्रोल और मसाज फंक्शन वाली सीट्स भी होंगी।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो जर्मनी में इसकी कीमत 94,900 यूरो लगभग 73.14 लाख रुपये है। ऑडी इंडिया अगले साल कुछ समय के लिए देश में स्टेंडर्ड Q7 लाएगी और इस नए वेरिएंट के आने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। 

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में कार के साथ हमेशा रखें ये 5 चीजें, नहीं आएगी कभी परेशानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.