Move to Jagran APP

Tata Motors ने अनवील की Harrier EV, Curvv EV, Sierra EV और Avinya की लॉन्च टाइमलाइन, जानिए कब मारेंगी एंट्री

Tata Avinya EV कॉन्सेप्ट 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज का वादा करता है। यह दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आ सकती है। ब्रांड एक आगामी एसयूवी के लिए सिएरा नेमप्लेट भी वापस ला रहा है। निर्माता द्वारा डिजाइन पेटेंट पहले ही दायर किया जा चुका है। कर्व ईवी की टॉप-स्पेक मॉडल पर भी 500 किलोमीटर की रेंज होने का दावा किया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Tue, 11 Jun 2024 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 12:30 PM (IST)
Harrier EV, Curvv EV, Sierra EV और Avinya की लॉन्च टाइमलाइन सामने आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors भारतीय बाजार के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की एक सीरीज पर काम कर रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह सबसे पहले FY25 में Curvv EV और Harrier EV लॉन्च करेगी। फिर FY26 में टाटा मोटर्स की ओर से Sierra EV और Avinya मॉडल लॉन्च किए जाएंगे।

ब्रांड अपने सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क को FY30 तक 10,000 से अधिक चार्जर से बढ़ाकर 1 लाख से अधिक चार्जर करने पर भी काम कर रहा है। कम्युनिटी चार्जिंग नेटवर्क FY30 तक 4,300 से बढ़कर 1 लाख चार्जर हो जाएगा।

Tata Motors का फ्यूचर प्लान 

टाटा मोटर्स ने कुछ अन्य बातों की पुष्टि की है कि वाहन उच्च ऊर्जा घनत्व वाली बैटरी का उपयोग करेंगे जो तेजी से चार्ज करने में सक्षम होंगे। हाई-परफॉरमेंस वाले इलेक्ट्रिक वाहन नए डिस्प्ले के साथ आएंगे, जो EV-स्पेसिफिक यूटर इंटरफेस पर चलेंगे। कारें OTA अपग्रेडेबिलिटी को भी सपोर्ट करेंगी, कनेक्टेड कार तकनीक और इन-कार ऐप सूट भी होंगे। टाटा मोटर्स इन EVs में vehicle-to-load, vehicle-to-vehicle charging, फ्रंक और ड्राइविंग मोड भी प्रदान करेगा। आइए, इन तीनों कार के बारे में जान लेते हैं।

यह भी पढ़ें- Car Driving Tips: मैनुअल कार चलाते समय मत करें ये गलतियां, इंजन खराब होने के साथ घट सकता है माइलेज

Tata Avinya EV

Tata Avinya EV कॉन्सेप्ट 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज का वादा करता है। यह दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आ सकती है, जिनमें से एक एक्सल को पावर देगा और सभी चार पहियों को पावर भेजेगा। हालांकि, ईवी का प्रोडक्शन वर्जन क्वाड-मोटर सेटअप के साथ भी आ सकता है।

Tata Curvv EV

कर्व ईवी की टॉप-स्पेक मॉडल पर भी 500 किलोमीटर की रेंज होने का दावा किया गया है। हालाँकि, उम्मीद है कि टाटा मोटर्स कम रेंज के साथ कम स्पेक वाला संस्करण भी पेश करेगी।

Tata Sierra EV

ब्रांड एक आगामी एसयूवी के लिए सिएरा नेमप्लेट भी वापस ला रहा है। निर्माता द्वारा डिजाइन पेटेंट पहले ही दायर किया जा चुका है। यह देखते हुए कि मूल सिएरा 4x4 सिस्टम के साथ आई थी, यह उम्मीद की जाती है कि सिएरा ईवी में इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Maruti Ertiga को कड़ी चुनौती देने जल्‍द आएगी Kia Carens Facelift,हो सकते हैं ये बड़े बदलाव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.