Move to Jagran APP

गाड़ी के टचस्क्रीन पर पड़ जाए स्क्रैच तो न घबराएं, चुटकियों में इन आसान टिप्स से करें साफ

अगर आपके भी कार के टचस्क्रीन पर स्क्रैच पड़ गया है तो घबराने की बात नहीं है आज हम आपके लिए इससे जुड़े खास टिप्स लेकर आए हैं जिसे जानकर आप तुरंत अपनी कार के इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Sat, 03 Dec 2022 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 09:00 AM (IST)
गाड़ी के टचस्क्रीन पर पड़ जाए स्क्रैच तो न घबराएं, चुटकियों में इन आसान टिप्स से करें साफ
टचस्क्रीन पर पड़ जाए स्क्रैच तो न घबराएं

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। हम सभी को अपनी कार पसंद आती है। हम नहीं चाहते कि उसपर हल्की सी भी खरोच या गंदगी हो। अगर आपके भी कार के टचस्क्रीन पर खरोच पड़ गई है या डिस्प्ले पर उंगलियों के निशान पड़ गए हैं तो आज हम आपको इससे जुड़े कुछ खास टिप्स बताएंगे जिसे जानकर आप इस परेशानी से बाहर आ सकते हैं।

loksabha election banner

टूथपेस्ट की मदद से स्क्रैच हटा दें

टूथपेस्ट कार के टचस्क्रीन को साफ करने के काम आता है। आप कोई मुलायम सा कपड़े या रुई ले इसे थोड़े से टूथपेस्ट में डुबोएं। इसके बाद धीरें -धीरें रगड़ें। इस समय आपको ये ध्यान देना है कि कही जरूरत से अधिक तो टूथपेस्ट का इस्तेमाल तो नहीं कर रहे हैं। साफ होने के बाद मुलायम कपड़े से इसे साफ करें।

बेकिंग पाउडर की मदद से करें साफ

टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले से स्क्रैच को साफ करने के लिए बेकिंग पाउडर भी आपकी कई गुना तक मदद कर सकता है और आपकी परेशानी को खत्म भी कर सकता है। इसके लिए आप बेकिंग पाउडर में थोड़ा सा पानी मिला दे, इसे जब तक मिलाए जब तक इसका पेस्ट न बन जाएं। इसके बाद आप एक मुलायम कपड़ा ले और इसे पेस्ट में डुबोएं, और फिर आराम से इसे साफ करें। इसके सूखने के बाद हल्के सुखें कपड़े से इसे साफ करें।

स्क्रैच - एलिमिनेशन क्रीम का करें इस्तेमाल करें

आप इसको साफ करने के स्क्रैच- एलिमिनेशन क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपके लिए काफी उपयोगी भी साबित हो सकता है। आप मुलायम कपड़े पर इस क्रीम को थोड़ा सा लगाए । इसे 15 से 20 मिनट तक हल्के हाथों से स्क्रीन पर रगड़े फिर एक साफ कपड़े से स्क्रीन पर लगी क्रीम को हटा दें। इसे टच स्क्रीन का स्क्रैच साफ हो जाएगा।   

ये भी पढ़ें-

Maruti Suzuki : नवंबर में मारुति का रहा जलवा, घरेलू ब्रिकी में हुई 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी

Anand Mahindra: देसी जुगाड़ वाली इलेक्ट्रिक बाइक पर आया आनंद महिंद्रा का दिल, कहा- दुनिया के लिए गजब की चीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.