Move to Jagran APP

जब Anand Mahindra के घर आई 'बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी', लोगों से कहा- सुझाएं इसका नाम

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की डिलीवरी ली है। उनके पास पहले से बोलेरो इनवेडर लाइफस्टाइल एसयूवी टीयूवी300 सब-4 मीटर एसयूवी और पहली पीढ़ी की स्कॉर्पियो एसयूवी भी है। अधिकांश वेरिएंट के लिए स्कॉर्पियो-एन की वेटिंग पीरियड एक साल से अधिक है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 08:05 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 08:40 PM (IST)
जब Anand Mahindra के घर आई 'बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी', लोगों से कहा- सुझाएं इसका नाम
When 'Big Daddy of All SUV' came to Anand Mahindra's house

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Scorpio-N: भारतीय बाजार में हाल के दिनों में महिंद्रा ने अपनी स्कॉर्पियो एन को लॉन्च किया है। महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की डिलीवरी ली है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी तस्वीर शेयर की, जिसमें  उनकी लेटेस्ट राइड लाल रंग की स्कॉर्पियो-एन है। उन्होंने लोगों से कहा है कि स्कॉर्पियो-एन के लिए उपयुक्त नाम खोजने में मदद करने के लिए कह रहे है।

loksabha election banner

Mahindra Scorpio-N कीमत

Mahindra Scorpio-N 11.99 लाख रुपये पेट्रोल वेरिएंट और 12.49 लाख रुपये डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) के साथ आती है। आनंद महिंद्रा के पास बोलेरो इनवेडर लाइफस्टाइल एसयूवी, टीयूवी300 सब-4 मीटर एसयूवी और पहली पीढ़ी की स्कॉर्पियो एसयूवी भी है।

आपको बता दें इसकी बुकिंग 30 जुलाई से शुरु हो चुकी थी। 50,000  हजार से अधिक बुकिंग होने के कारण इसकी बुकिंग को बंद करना पड़ा था। अधिकांश वेरिएंट के लिए स्कॉर्पियो-एन की वेटिंग पीरियड 1 साल से अधिक है। अनुमान है कि इसकी बुकिंग इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में फिर से शुरू हो सकती है।

Mahindra Scorpio-N इंजन

Mahindra Scorpio-N में 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है, जो 175 पीएस की पावर और 400 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बो पेट्रोल इंजन 200 पीएस की पावर और 380 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके ट्रांसमिशन ऑप्शन में  6-स्पीड एमटी, साथ ही 6-स्पीड एटी-इन-क्लास शिफ्ट-बाय-केबल तकनीक शामिल है।

ये भी पढ़ें- 

Upcoming New Royal Enfield Bikes: भारतीय बाजार में आने वाली हैं ये धाक्कड़ बाइक्स, जानें क्या कुछ होगा खास

BSA Gold Star 650cc भारत में कब तक होगी लॉन्च ? जानें कितनी होगी कीमत और क्या कुछ होगा खास

Mahindra Scorpio-N फीचर्स

इसमें आपको सात कलर ऑप्शन डीप फॉरेस्ट, एवरेस्ट व्हाइट, नेपोली ब्लैक, डैजलिंग सिल्वर, रेड रेज, रॉयल गोल्ड और ग्रैंड कैन्यन शामिल हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ब्राउन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री और ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है।

केबिन के अंदर एक डुअल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, क्रूज कंट्रोल, मल्टीपल ड्राइव मोड, छह एयरबैग, रूफ-माउंटेड स्पीकर और भी बहुत कुछ मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.