Move to Jagran APP

115 सालों में पहली बार Rolls-Royce की होगी अंतर्राष्ट्रीय मंच एंट्री, इन दमदार कारों का दिखेगा जलवा

Rolls-Royce Motor Cars (रोल्स रॉयस मोटर कार्स) पहली बार Geneva Motor Show में अपनी कारों को पेश करने जा रही है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 09:38 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 08:24 AM (IST)
115 सालों में पहली बार Rolls-Royce की होगी अंतर्राष्ट्रीय मंच एंट्री, इन दमदार कारों का दिखेगा जलवा
115 सालों में पहली बार Rolls-Royce की होगी अंतर्राष्ट्रीय मंच एंट्री, इन दमदार कारों का दिखेगा जलवा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Rolls-Royce Motor Cars (रोल्स रॉयस मोटर कार्स) पहली बार Geneva Motor Show में अपनी कारों को पेश करने जा रही है। बता दें कि यह पहला ऐसा मौका होगा जब Rolls-Royce ने किसी भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी कारों को पेश करेगी।

loksabha election banner

बिक्री के मामले में साल 2018, Rolls-Royce के लिए अब तक का सबसे बेहतर साल रहा। 115 सालों में Rolls-Royce की सबसे ज्यादा कारें 2018 में बिकीं हैं। इसको लेकर लग्जरी कार निर्माता की तरफ से खुशियां मनाईं जा रही हैं। Rolls-Royce में 200 नए कर्मचारियों को शामिल किया गया है, जिससे कुल कर्मचारियों का आंकड़ा 2,000 के पार चला गया है। बता दें कि Rolls-Royce अपने बेहतरीन कारों के अलावा कम कर्मचारियों के लिए भी पहचानी जाती है।

इस मौके पर Rolls-Royce अपनी Phantom Tranquillity को पेश करेगी, जिसके दुनियाभर में केवल 25 यूनिट्स बेचे जाएंगे। इसके साथ ही Geneva Motor Show के लिए Rolls-Royce अपनी Cullinan को पेश करेगी। इसके अलावा कंपनी Black Badge के दो पावरफुल वर्जन और Bespoke Dawn को भी पेश करेगी।

Rolls-Royce Phantom Tranquillity

यह कार उन ग्राहकों के लिए बनाई गई है, जो नामुमकिन चीजों को भी पाना चाहते हैं। जैसा की हमने पहले ही बताया है कि Rolls-Royce अपनी Phantom Tranquillity की दुनियाभर में केवल 25 यूनिट्स की बिक्री करेगी। इस कार में कई ऐसे लग्जरी फीचर्स दिए गए हैं, जो बहुत ही कम मिलती हैं। यह कार Phantom और Phantom एक्सटेंडेड व्हीलबेस दोनों में ही उपलब्ध है।

Rolls-Royce Black Badge Ghost

Rolls-Royce की Black Badge Ghost गनमैटल कलर में है। जैसा की इस कार का नाम है, इसे ब्लैक थीम दिया गया है। इसका इंटीरियर की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर सीट्स में एनथ्रासाइट और ब्लैक कलर का इस्तेमाल किया गया है। यह पूरी गाड़ी ग्लोसी और सैटिन फिनिश है, जो इसे रॉयल और यूनिक लुक देती है।

Rolls-Royce Black Badge Wraith

यह कार Black Badge फैमिली की ही है। हालांकि, इसका थीम Galileo Blue कलर है। इसके इंटीरियर में आर्कटिक व्हाइट और नेवी ब्लू का इस्तेमाल किया गया है। 

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.