Move to Jagran APP

आम आदमी का सपना है Rolls-Royce की ये 5 कारें, कीमत उड़ा देगी आपके होश

Rolls-Royce दुनियाभर में अपनी बेहतरीन कारों के लिए पहचानी जाती है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 11:49 AM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 10:50 PM (IST)
आम आदमी का सपना है Rolls-Royce की ये 5 कारें, कीमत उड़ा देगी आपके होश
आम आदमी का सपना है Rolls-Royce की ये 5 कारें, कीमत उड़ा देगी आपके होश

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Rolls-Royce दुनियाभर में अपनी बेहतरीन कारों के लिए पहचानी जाती है। आज हम आपको Rolls-Royce की पांच ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 9 करोड़ रुपये से भी ज्यादा तक जाती है। इन कारों में ग्राहकों को लग्जरी फीचर्स के साथ बेहतरीन राइडिंग अनुभव भी मिलता है। जानते हैं इन कारों के नाम, फीचर्स और कीमत के बारे में।

loksabha election banner

Rolls-Royce Ghost

Rolls-Royce ब्रैंड के एंट्री-प्वाइंट में Rolls-Royce Ghost एक शानदार कार है। भारतीय बाजार में Rolls-Royce Ghost दो वर्जन में उपलब्ध है। इनमें SWB और EWB शामिल हैं। इसका शानदार लुक, इंसूलेशन कैबिन और राइड क्वालिटी इसे दूसरी कारों से अलग बनाती है। इस कार में राइड का बेहतरीन अनुभव मिलता है। इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें पावर के लिए V12 इंजन दिया है। इसका इंजन 570hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है।

कीमत- Rolls-Royce Ghost की शुरुआती कीमत 4.3 करोड़ रुपये है, जो इसके टॉप-एंट मॉडल पर 4.9 करोड़ रुपये तक जाती है।

Rolls-Royce Wraith

Rolls-Royce की Wraith एक शानदार स्पोर्टी और लग्जरी कूपे है। इस कार को उन नौजवान बिलिनियर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिनकी पहली पसंद स्पोर्ट्स स्टाइल होती है। इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें पावर के लिए 6.6-लीटर का V12 इंजन दिया है। इसका इंजन 632hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। स्पोर्ट्स फीचर के साथ-साथ इस कार में लग्जरी फीचर्स और आरामदायक राइड का भरपूर ध्यान दिया गया है।

कीमत- Rolls-Royce Wraith की कीमत करीब 4.6 करोड़ रुपये है (यह बिना टैक्स है)

Rolls-Royce Dawn

Rolls-Royce का दावा है कि Dawn दुनिया की सबसे कम आवाज करने वाली एक एक शानदार कनवर्टिबल कार है। Rolls-Royce Dawn कंपनी की सबसे महंगी और लग्जरियस कारों में से एक है। इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें पावर के लिए Wraith का V12 इंजन लिया गया है। इसका इंजन 632hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। इस कार में ग्राहकों को लग्जरियस ओपेन-टॉप मॉनिटरिंग अनुभव मिलता है।

कीमत- Rolls-Royce Dawnकी कीमत करीब 6.25 करोड़ रुपये है।

Rolls-Royce Cullinan

Rolls-Royce Cullinan दुनिया की सबसे शानदार और लग्जरियस SUV में से एक है। बिटिश मार्क्यू की यह पहली 4-व्हील-ड्राइव व्हीकल है। इस कार में कंपनी की तरफ से ऑफ-रोड मोड्स भी दिए गए हैं। इस कार में पसेंजर के आराम का खासा ध्यान रखा गया है। इस कार में लंबी यात्रा के दौरान भी ड्राइवर और पैसेजंर दोनों को थकान महसूस नहीं होगी फिर चाहे रास्ता कैसा भी हो।

कीमत- Rolls-Royce Cullinan की कीमत करीब 6.95 करोड़ रुपये है। हालांकि, इसमें एड-ऑन कराया जा सकता है। कस्टमाइज कार की कीमत में 1 करोड़ रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

Rolls-Royce Phantom

Rolls-Royce की आठवें-जेनरेशन वाली Phantom कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल है। Rolls-Royce Phantom को कार जगत का बादशाह भी कहा जाता है। मौजूदा समय में Phantom सबसे महंगी बिकने वाली कार है। Rolls-Royces की दूसरी कारों की तरह ही Phantom को भी ग्राहकों की पसंद के मुताबिक कस्टमाइज किया जा सकता है।

कीमत- Rolls-Royce Phantom के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 9.5 करोड़ रुपये है, जो इसके एक्सटेंडेड-व्हीलबेस मॉडर पर 11.35 करोड़ रुपये तक जाती है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.