नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Bugatti और सस्ती कार ऐसा आप कभी सोच भी नहीं सकते। लेकिन अब अगर आपके सामने एक सस्ती Bugatti कार आ जाए तो कैसा लगेगा, जिसकी कीमत भारत में बेची जा रही Honda CRV से भी कम हो। Bugatti के पास हाइपरकार्स जैसे Veyron और Chiron है, जिसकी कीमत काफी ज्यादा है। और अब, Bugatti टॉय सेक्टर (खिलौना क्षेत्र) में उतर चुकी है, जिसमें कंपनी ने अपनी Bugatti Baby II ride-on इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश किया है। यह Bugatti Baby I से प्रेरित है और यह एक खिलौना कार है, जिसे बच्चे और वयस्क दोनों चला सकते है। कंपनी ने इसकी कीमत $34,000 (करीब 25 लाख रुपये) रखी है।

Bugatti Baby II आधे पैमाने की टाइप 35 रेस कार रेप्लिका का एक मॉडर्न वर्जन है जिसे ऑटोमेकर के संस्थापक एटोर बुगाटी ने लगभग एक शताब्दी पहले अपने बेटे के लिए बनाया था। जबकि ऑरिजनल Baby I को 1927 और 1936 के बीच विशेष रूप से बच्चों के लिए बनाया था। कंपनी ने अब Baby II को थोड़े बड़े अनुपात के साथ बनाया है ताकि इसे वयस्कों द्वारा भी चलाया जा सके।

इस टॉय कार में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है और यह दो पावर मोट - चाइल्ड और एडल्ट के साथ आती है। चाइल्ड मोड पर इसकी टॉप स्पीड 20 kmph के साथ 1.3bhp की पावर है। वहीं, एडल्ट मोड पर इसकी रफ्तार 45kmph है। Chiron की तरह, हालांकि Baby II भी "speed key" के साथ आती है जो आपको इलेक्ट्रिक मोटर से भी 13 horses को पूरी तरह हटा देने की अनुमति देता है।

34,000 डॉलर की कीमत पर हम मानते हैं कि Bugatti Baby II सस्ती कार नहीं है। वास्तव में, अमेरिका में उन लोगों के लिए अतिरिक्त हजार डॉलर के साथ एक टेस्ला मॉडल 3 मिल जाएगी। यह कार अत्यधिक अमीर लोगों के लिए है जिनके गैरेज में वेरॉन और चिरोन के ढेर हो सकते हैं। बता दें, कंपनी इसकी सिर्फ 500 यूनिट्स ही बनाएगी।

यह भी पढ़ें:

Steelbird SBA-1 HF Helmet Review: किफायती कीमत में हैंड्स फ्री हेलमेट

Bentley, Lamborghini और Ferrari की इन 5 कारों पर दिल दे बैठेंगे आप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey