Move to Jagran APP

Geneva Motor Show 2019: पेश हुई दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत कर देगी हैरान

Bugatti ने Geneva Motor Show 2019 के दौरान अपनी “La Voiture Noire पेश की है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 02:20 PM (IST)
Geneva Motor Show 2019: पेश हुई दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत कर देगी हैरान
Geneva Motor Show 2019: पेश हुई दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत कर देगी हैरान

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Bugatti ने Geneva Motor Show 2019 के दौरान अपनी “La Voiture Noire पेश की है। 11 मिलियन यूरो (टैक्स से पहले) वाली इस अनोखी कार को पहले ही बुगाटी उत्साही को बेची जा चुकी है। यह अब तक की सबसे महंगी कार है। हालांकि, बुगाटी प्रेसिडेंट Stephan Winkelmann ने जेनेवा शो के दौरान कहा कि इस कार को 16.5 मिलियन यूरो (टैक्स के बाद) में बेचा गया है, जो कि 132 करोड़ रुपये के बराबर है। Winkelmann ने कहा कि यह अद्वितीय प्रौद्योगिकी, आदर्श ग्रांड टूरिज्म के साथ एक शानदार सौंदर्य है। यह एक लग्जरी लिमोजिन के साथ आरामदायक कूपे और इसमें हाइपर स्पोर्ट्स कार की पावर है।

loksabha election banner

बुगाटी डिाजइनर Etienne Salomé ने कहा, "इस कार का हर प्रत्येक कम्पोनेंट हैंडक्राफ्ट है और यह कार्बन फाइबर बॉडी में गहरी काली चमक के साथ है जो केवल अल्ट्राफाइन फाइबर संरचना द्वारा बाधित है। यह एक ऐसी सामग्री है जिसे पूरी तरह संभाला गया है। हमने इस डिजाइन पर लंबी और कड़ी मेहनत की, जब तक कि कुछ भी नहीं था जिसे हम सुधार सकते थे।"

इस प्रतिष्ठित कार में 8-लीटर वाला 16-सिलेंडर इंजन लगा है। यह इंजन 1,103 kW/1,500 PS की पावर और 1,600Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह ब्लैक कार एक्सक्लूजिव “Voiture Noire“ नाम के साथ है और इसे अब “la Voiture Noire“ के साथ उतारा है, जो कि एक Type 57 SC Atlantic है जो बुगाटी की सबसे प्रसिद्ध रचना थी। यह एक बेहतरीन डिजाइन फीचर के साथ आती है जो कि पीछे की ओर बोनट पर टिका हुआ है। आज के दिनों में यह दुनिया की सबसे मूल्यवान क्लासिक कारों में से एक है।

1936 और 1938 के बीच में केवल चार ही Atlantics बनाई गई है। इनमें विस्तृत अंतर के साथ उनमें से प्रत्येक ग्राहक के लिए व्यक्तिगत रूप से बनाई गई है।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली एयरपोर्ट के Park N Fly में कार पार्क करना पड़ा महंगा, गायब हुए चारों टायर

Alto से Swift तक, Maruti Suzuki Arena मार्च महीने में इन कारों पर दे रही है भारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.