Move to Jagran APP

सिंगल चार्ज में 262 किमी की दूरी तय कर सकती है MG eZS

MG eZS को इस साल दिंसबर में भारत में पेश किया जाएगा जो कि काफी ज्यादा शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी साबित होगी। फिलहाल इस एसयूवी की बुकिंग यूके में शुरू हो गई है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 06:35 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 08:15 AM (IST)
सिंगल चार्ज में 262 किमी की दूरी तय कर सकती है MG eZS
सिंगल चार्ज में 262 किमी की दूरी तय कर सकती है MG eZS

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एमजी एजेडएस (MG eZS ) को इस साल दिंसबर में भारत में पेश किया जाएगा जो कि काफी ज्यादा शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी साबित होगी। फिलहाल एमजी की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग यूके में शुरू हो गई है। आइए जानते हैं कैसी है यह एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।

loksabha election banner

यूनाइटेड किंगडम में MG eZS SUV के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। केवल पहले एक हजार ग्राहकों को मुफ्त होम चार्जिंग पॉइंट और इंस्टॉलेशन की सुविधा दी जाएगी। गाड़ी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 21,495 पाउंड यानी कि 18.46 लाख रुपये रखी गई है। अगर सरकारी सब्सिडी को 3,500 पाउंड यानी कि 3 लाख रुपये और एमजी ईवी सब्सिडी को नहीं मानते हैं तो eZS एक्साइट की कीमत 28,495 पाउंड यानी कि 24.47 लाख रुपये है।

अधिक फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस एमजी ईजेडएस के स्पेशल एडिशन की कीमत 30,495 पाउंड यानी कि 26.19 लाख रुपये है और सब्सिडी के बाद इसकी कीमत 20.18 लाख रुपये तक हो जाती है। ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल की डिलीवरी इस सितंबर में यूके में शुरू होगी, जिन ग्राहकों को गाड़ी खरीदनी है वे 500 पाउंड जमा कर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

पावर की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 143 पीएस का अधिकतम पावर और 353 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। यह एसयूवी एक बार चार्ज होकर यह एसयूवी 26.5 किमी की दूरी तय कर सकती है। इस एसयूवी में 44.5 kWh लीथियम-आयन वाटर-कूल्ड बैटरी दी गई है।

फीचर्स

आईसी-एंगेज्ड रेग्युलर ZS की तुलना में इलेक्ट्रिक वर्जन में नया बैजिंग, यूनीक स्टार राइडर ग्रिल के साथ इंटीग्रेटेड चार्जिंग पोर्ट, नए डिजाइन वाले 17-इंच के एलॉय व्हील और पिमिको ब्लू कलर स्कीम है। एक्साइट और एक्सक्लूसिव दोनों वेरिएंट में ड्राइवर सहायक फीचर्स का एमजी पायलट सूट स्टेंडर्ड है। इंटीरियर की बात की जाए तो एपल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, सैटेलाइट नेविगेशन और 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। EZS को इस दिसंबर में भारत में पेश किया जाएगा और माना जा रहा है कि इस कार की एक्स शोरूम कीमत 25 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: Audi SQ7 फेसलिफ्ट में क्या है खास, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में कार के साथ हमेशा रखें ये 5 चीजें, नहीं आएगी कभी परेशानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.