Move to Jagran APP

नए साल से महंगी हो रही है Mercedes-Benz की गाड़ियां, जानें कितनी बढ़ जाएंगी कीमतें

Mercedes-Benz Price Hike नए साल की शुरूआत होते ही मर्सिडीज ने अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है। यह बढ़ोतरी इसके पूरे रेंज में की जा रही है। वहीं यह भारत में एक नई इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में भी है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2022 11:37 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 11:37 AM (IST)
नए साल से महंगी हो रही है Mercedes-Benz की गाड़ियां, जानें कितनी बढ़ जाएंगी कीमतें
Mercedes-Benz Price Hike January 2023 In India, See Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes-Benz Price Hike 2023: जनवरी 2023 से मर्सिडीज की गाड़ियां महंगी होने जा रही है। वाहन निर्माता ने अपनी गाड़ियां की कीमतों में 5 प्रतिशत की वृद्धि करने का फैसला किया है। कंपनी के मुताबिक, कीमतों में बढ़ोतरी की मुख्य वजह इनपुट और लॉजिस्टिक लागत में होने वाली बढ़ोतरी है, जिसकी वजह से कंपनी को यह निर्णय लेना पड़ रहा है।

prime article banner

कंपनी ने कही ये बात

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने अपने एक बयान में कहा, "इनपुट लागतों में लगातार हो रही बढ़त और लॉजिस्टिक लागत में हुई वृद्धि की वजह से कंपनी के ऑपरेशन कॉस्ट पर बहुत दबाव बन रहा है। इस वजह ने मर्सिडीज-बेंज को अपने पूरे मॉडल रेंज के एक्स-शोरूम कीमतों को बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है, ताकि एक स्थायी और लाभदायक बिजनेस कोआगे बढ़ाया जा सके।"

Mercedes की गाड़ियों की नई कीमत

बढ़ोतरी के बाद मर्सिडीज की गाड़ियों की लिस्ट में मर्सिडीज-बेंज की शुरुआती कीमत 46.50 लाख रुपये हो गई है। वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 2.92 करोड़ रुपये हैं। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम की है।

भारत में जल्द आने वाली है ये कार

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मर्सिडीज इन दिनों अपनी एक नई कार पर काम कर रही है और इसकी टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है। यह Mercedes Benz EQB इलेक्ट्रिक कार है, जो भारत में पहली 7-सीटर EV भी होगी। अपकमिंग मर्सिडीज को EQB 300 और EQB 350 वेरिएंट में लाया जा रहा है।

पावरट्रेन की बात करें तो Benz EQB में 66.5kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 419km तक की रेंज देने में सक्षम है। इसका EQB 300 वेरिएंट 228hp की पावर बनाता है, जबकि EQB 350 वेरिएंट 292hp की पावर देने में सक्षम है।

उम्मीद है कि Mercedes Benz EQB को इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, इसे 80 लाख रुपये की कीमत पर उतारा जा सकता है।

ये भी पढ़ें-

कंपनियां भारी खर्च उठाकर भी क्यों करती गाड़ियों का रिकॉल, जानें भारत में क्या हैं इससे जुड़े नियम

Head Up Display System: सिर्फ डिस्प्ले नहीं है कार का HUD, इस तरह बदल देता है ड्राइविंग का पूरा एक्सपीरियंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.