Move to Jagran APP

Maruti Suzuki XL6 की लॉन्चिंग से पहले लीक हुईं तस्वीरें, यहां जानें क्या है खास

Maruti Suzuki की नई प्रीमियम एमपीवी की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गईं हैं। अर्टिगा पर बेस्ड नई प्रीमियम Maruti Suzuki XL6 ज्यादा शानदार और इंटीरियर से हाइटेक है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 03:16 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 08:25 AM (IST)
Maruti Suzuki XL6 की लॉन्चिंग से पहले लीक हुईं तस्वीरें, यहां जानें क्या है खास
Maruti Suzuki XL6 की लॉन्चिंग से पहले लीक हुईं तस्वीरें, यहां जानें क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की नई प्रीमियम एमपीवी की तस्वीरें इंटरनेट पर हाल ही में लीक हो गई हैं। 6 सीट वाली इस कार पर मारुति सुजुकी लंबे समय से काम कर रही है। मारुति सुजुकी एक्सएल6 (Maruti Suzuki XL6) के नाम से आने वाली यह कार 21 अगस्त को लॉन्च होने वाली है। मारुति सुजुकी की यह एमपीवी प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा द्वारा सेल की जाएगी।

loksabha election banner

मारुति सुजुकी अर्टिगा पर बेस्ड नई प्रीमियम Maruti Suzuki XL6 अर्टिगा के मुकाबले ज्यादा शानदार और इंटीरियर से स्टाइलिश होगी। इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीरों में कार का साइड और रियर लुक नजर आ रहा है। मारुति सुजुकी एक्सएल6 में बड़ी ग्रिल, बड़े एलईडी हेडलैम्प, नया फ्रंट-रियर बंपर, सिल्वर स्किड प्लेट, ड्यूल-टोन बंपर, व्हील आर्च के चारों ओर प्लास्टिक क्लैडिंग, रियर में नेक्सा का बैज और रूफ रेल्स दिए जाएंगे। कई बदलावों के अलावा एक्सएल6 में डोर, पीछे का गेट, एलॉय व्हील और रियर लाइट्स स्टैंडर्ड अर्टिगा जैसी ही हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति की इस नई कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। पहले इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा और बाद में 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। माना जा रहा है कि यह कार शुरुआत में सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही आएगी।

केबिन

केबिन की बात की जाए तो मारुति सुजुकी की इस कार का इंटीरियर फुल ब्लैक हो सकता है। मारुति एक्सएल6 के नाम से पता चल रहा है कि इसमें 6 सीट्स दी जाएंगी। इस कार में दूसरी लाइन में 2 अलग कैप्टन सीट्स दी जाएंगी। कार के अंदर नया स्मार्ट प्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम और काफी कुछ प्रीमियम फील देने के लिए दिया जाएगा और यह कार मारुति की अब तक की सभी कारों से ज्यादा प्रीमियम होगी।

Source

ये भी पढ़ें: 2025 तक इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड होंगी Citroen की सभी कारें

ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.