नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे छोटी एसयूवी Maruti Suzuki S-Presso को हाल ही में उतारा है। भारतीय बाजार में आज के दौर में एसयूवी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और ऐसे में मारुति सुजुकी की ये एसयूवी किफायती होने की वजह से भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आ सकती है। भारत में फेस्टिव सीजन पर कारों और टू-व्हीलर्स की सबसे ज्यादा खरीदारी होती है। अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन पर अपने परिवार के लिए कोई बिल्कुल नई कार खरीदने के बारे में सचो रहे हैं तो S-Presso  अब तक बाजार में आई नई कारों में से एक है।

माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso प्रति लीटर में 21.7 किमी की दूरी तय कर सकती है।

डाइमेंशन

माइलेज की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso की लंबाई 3565 mm, चौड़ाई 1520 mm, ऊंचाई 1564 mm, व्हीलबेस 2380 mm, टर्निंग रेडिएस 4.5 मीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5, कर्ब वेट 767 किलो और 27 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 50 Kw की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Maruti Suzuki S-Presso के फ्रंट में वेंटिलेटिड डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso के फ्रंट में MacPherson Strut with Coil Spring सस्पेंशन और रियर में Torsion Beam with Coil Spring सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki S-Presso की शुरुआती कीमत 3,69,000 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू के पास है ऐसी SUV, जिसे PM मोदी भी करते हैं पसंद

यह भी पढ़ें: युवाओं के लिए बेस्ट है Hero की ये किफायती Bike, मात्र 4999 रुपये में घर ले जाने का मौका

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस