Move to Jagran APP

Maruti Suzuki के Nexa डीलरशिप्स को हुए चार साल, देशभर में मौजूद हैं 363 आउटलेट्स

Nexa आउटलेट्स Maruti Suzuki का अनिवार्य हिस्सा है। पहले साल इस प्रीमियम डीलरशिप्स के जरिए 1 लाख मॉडल्स की बिक्री की गई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 12:39 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 12:39 PM (IST)
Maruti Suzuki के Nexa डीलरशिप्स को हुए चार साल, देशभर में मौजूद हैं 363 आउटलेट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। यह एक बड़ा कदम था जब Maruti Suzuki ने फैसला किया कि कार और डीलरशिप इंटरेक्शन के लिए उसे प्रीमियम अपीयरेंस की जरूरत है। 2015 का वर्ष था, जब कंपनी ने Nexa अभियान की शुरुआत की थी और फिर इसने एक रोडमैप तैयार किया, जिसमें कंपनी ने एक ही साल में 100 डीलरशिप खोल दिए। इसके बाद अगस्त 2017 तक कंपनी ने 200 Nexa डीलरशिप्स खोल दिए और अब Nexa को 4 साल पूरे हो चुके हैं। देशभर के 206 शहरों में Nexa के 363 आउटलेट्स मौजूद हैं। Nexa आउटलेट्स पर कंपनी की S-Cross, Ciaz, Ignis और Baleno की बिक्री होती है। इसके अलावा माना जा रहा है कंपनी अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री भी Nexa डीलरशिप्स से ही करेगी।

loksabha election banner

Nexa आउटलेट्स Maruti Suzuki का अनिवार्य हिस्सा है। पहले साल इस प्रीमियम डीलरशिप्स के जरिए 1 लाख मॉडल्स की बिक्री की गई है, जो कि मारुति सुजुकी की कुल घरेलू बिक्री का 10 फीसद हिस्सा है। 2020 की बात करें तो Maruti Suzuki को भरोसा है कि वह इसी बिक्री में Nexa की हिस्सेदारी बढ़ाकर 15 फीसद कर लेगी। कंपनी ने Nexa डीलरशिप्स के जरिए उन लोगों को टार्गेट करती है जिनकी उम्र 35 साल के कम है और यही खरीददार कुल बिक्री का 70 फीसद हिस्सा बनते हैं।

Maruti Suzuki के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "मील के पत्थर ने Nexa के निर्माण और सुद्दढीकरण पर बद दिया है। यह हमारे ग्राहकों को नई टेक्नोलॉजी प्रदान करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता से सिद्ध हुआ है। हम अपने सभी ग्राहकों को Nexa के प्रति उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं और न केवल निर्माण को प्रेरित करते हैं, बल्कि इसके विकास और अन्य क्षेत्रों में विविधीकरण को भी प्रोत्साहित करते हैं।"

यह भी पढ़ें:

Kia Seltos दो ट्रिम और 8 वेरिएंट में होगी लॉन्च, सभी के फीचर्स हुए लीक

Toyota की नई Compact SUV जल्द होगी पेश, जानें कैसे होंगे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.