Move to Jagran APP

Mahindra अपने इन मॉडल्स को बुला रही है वापस, देखें लें क्या आपकी गाड़ी भी है इसमें शामिल

Mahindra की लोकप्रिय XUV700 और Scorpio-N कारों में खराबी पाई गई है जिसकी वजह से इन कारों को वापस बुलाने का फैसला लिया गया है। वहीं कंपनी प्रभावित हुए मॉडल्स की जांच फ्री में कर रही है। इससे जुड़ी जानकारी नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 02 Dec 2022 08:08 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 08:08 PM (IST)
Mahindra अपने इन मॉडल्स को बुला रही है वापस, देखें लें क्या आपकी गाड़ी भी है इसमें शामिल
Mahindra Recalls Over 19000 Units Of XUV700 and Scorpio-N

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Car Recall: अगर आपके पास भी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की गाड़ी है तो यह खबर आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। कंपनी ने अपने चुनिंदा मॉडल्स को वापस बुलाने का निर्णय लिया है। महिंद्रा ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि XUV700 और Scorpio-N मॉडल को वापस बुलाया जा रहा है। महिंद्रा ने इसका कारण रबड़ के पुर्जे का ठीक से काम नहीं करना बताया है।

loksabha election banner

यहां ध्यान देने वली बात है कि इस रिकॉल में 19,000 से अधिक गाड़ियों को वापस बुलाया जा रहा है। ऐसे में आप जान लें कि कही आपकी गाड़ी भी तो इस रिकॉल में शामिल नहीं है।

इन गाड़ियों को किया जा रहा रिकॉल

महिंद्रा के मुताबिक, 1 जुलाई से 11 नवंबर, 2022 के बीच असेंबल की गई स्कॉर्पियो-एन और XUV700 एसयूवी गाड़ियों में खराबी पाई गई है। इस कारण स्कॉर्पियो-एन के 6,618 यूनिट्स और एक्सयूवी700 के 12,566 यूनिट्स के बैच की जांच की जाएगी। अगर आपने भी इस दौरान महिंद्रा के इन मॉडल्स को खरीदा है तो डीलरशिप से इसके बारे में जानकारी ले सकते हैं।

इस पार्ट में आई है खराब

जानकारी के मुताबिक, इन दोनों गाड़ियों के बेल हाउसिंग के अंदर रबर बेलो में खराबी पाई गई है, जिसकी वजह से इस रिकॉल को किया जा रहा है। वहीं, इस जांच के लिए प्रभावित ग्राहकों से कोई फीस नहीं ली जा रही है।

XUV700 और स्कॉर्पियो-एन का इंजन

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में 1 डीजल इंजन और 1 पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। इसका डीजल इंजन 2198cc का है, जबकि पेट्रोल इंजन 1997cc के इंजन के साथ आता है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों गियरबॉक्स मिलता है।

दूसरी तरफ, XUV700 भी डीजल इंजन से लैस है। इसका डीजल इंजन 2198cc है, जबकि पेट्रोल इंजन 1999cc का है। यह एसयूवी ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें-

Night Driving: रात में चला रहे हैं गाड़ी तो जरा संभलकर... लोग अनजाने में कर बैठते हैं ये गलतियां

आपकी बाइक के साथ इन चीजों को भी कवर करेगी बीमा पॉलिसी, बस करें ये काम, इंश्योरेंस कंपनी भी नहीं कर पाएगी मना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.