नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Alturas G4 SUV: वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपने पोर्टफोलियो से Alturas G4 एसयूवी को हटा दिया है। साथ ही कंपनी के वेबसाइट में भी अब यह देखने को नहीं मिल रही है और डीलरशिप पर इसकी बुकिंग को रोक दिया गया है।

गौरतलब है कि इसी साल जून में महिंद्रा ने Alturas G4 2WD वेरिएंट की बिक्री बंद की थी और अब इसके सारे वेरिएंट्स को बंद किया गया है। कंपनी ने इसके डिलिस्ट होने के पीछे के कारणों का खुलासा फिलहाल नहीं किया है, पर कयास लगाए जा रहे हैं कि इसके जगह पर कंपनी एक नए मॉडल को लॉन्च कर सकती है।

दमदार था इंजन

Mahindra Alturas G4 में 2.2-लीटर वाला डीजल इंजन दिया गया था, जो 180PS की पावर और 420Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में समक्ष था। ट्रांसमिशन के लिए इस कार को 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और यह फोर-व्हील ड्राइव से लैस थी। इसके अलावा, इसमें '2WD हाई’ वेरिएंट भी विकल्प के तौर पर था।

Mahindra Alturas G4 के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Alturas G4 एक सात सीटर SUV थी, जिसमें मस्कुलर बोनट और क्रोम हाइलाइट्स देखने को मिलते थें। SUV के फ्रंट में वर्टिकल स्लेट ग्रिल इसके लुक को और शनदार बनाता था।

वहीं, केबिन में लेदर वाली सीटें, तीन-स्पोक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट पैनल मिलता था। फीचर्स के रूप में एसयूवी में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, डुअल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट फीचर को भी जोड़ा गया था।

भारत में महिंद्रा Alturas G4 की कीमत 30.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी और यह अपने सेगमेंट में Toyota Fortuner, Skoda Kodiaq, Jeep Meridian और MG Gloster को टक्कर देती थी।

ये भी पढ़ें- 

सिर्फ गाड़ी की नंबर प्लेट बता देगी कौन है इसका मालिक, घर बैठे करें ये काम और जान लें पूरी डिटेल्स

Night Driving: रात में चला रहे हैं गाड़ी तो जरा संभलकर... लोग अनजाने में कर बैठते हैं ये गलतियां

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट