Move to Jagran APP

Jawa Perak को लेकर अफवाहों का बाजार हुआ गर्म, जानें कब शुरू होगी बिक्री

Jawa Motorcycles की Jawa Perak की सितंबर महीने में बिक्री शुरू हो सकती है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 07:17 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 07:23 PM (IST)
Jawa Perak को लेकर अफवाहों का बाजार हुआ गर्म, जानें कब शुरू होगी बिक्री
Jawa Perak को लेकर अफवाहों का बाजार हुआ गर्म, जानें कब शुरू होगी बिक्री

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Jawa Motorcycles ने पिछले साल की आखिरी तिमाही में अपनी Jawa और Jawa Forty Two को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। कंपनी ने इस दौरान अपनी नई क्रूजर बाइक Jawa Perak को भी लॉन्च किया था। हालांकि, यह बाइक अभी भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।

loksabha election banner

लॉन्च के दौरान कंपनी ने इसकी कीमत से पर्दा जरूर हटाया था, लेकिन लॉन्च को लेकर कोई भी घोषणा नहीं की थी। हालांकि जनवरी में इसकी बिक्री को लेकर एक नई जानकारी सामने आई थी, जब Classic Legends Pvt Ltd (क्लासिक लेजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड) के फाउंडर अनुपम थारेजा ने इसकी लॉन्च को लेकर हामी भरी थी।

अनुपम थारेजा ने इस बात को माना था कि Jawa Motorcycles इस के साल के अंत तक Jawa Perak को बिक्री के लिए उपलब्ध करा देगी। ऐसे में उम्मीद लगाई जाने लगी कि कंपनी अपनी इस क्रूजर बाइक को सितंबर महीने में बिक्री के लिए शुरू कर सकती है, लेकिन अब इसकी लॉन्च को लेकर फिर से सवाल उठने लगे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अभी अपनी Classic और 42 की बिक्री पर फोकस करना चाहती है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि Jawa Perak की बिक्री सितंबर के बजाए साल के अंत में शुरू हो सकती। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इस बाइक की बिक्री इसी साल शुरू करेगी, लेकिन हो सकता है कि यह सितंबर के बजाए अक्टूबर, नवंबर या दिसंबर हो।

कीमत

Jawa Motorcycles के Jawa Perak की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 1,89,000 रुपये है।

परफॉर्मेंस

Jawa Perak में पावर के लिए में 334cc का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर,4-स्ट्रोक, DOHC इंजन दिया है, जो 30.4PS का मैक्सिमम पावर और 31Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।

सस्पेंशन

Jawa Perak में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, बैक में मोनोशॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

ब्रेक

Jawa Perak के फ्रंट और रियर में ड्यूल चैनल ABS फीचर के साथ Disc ब्रेक दिया गया है।

दूसरे फीचर्स

Jawa Motorcycles ने अपनी स्टाइलिश क्रूजर Jawa Perak में एक सीट दिया है, जिससे यह कंपनी की दूसरी बाइक्स के बदले आसानी से पहचानी जा सकती है। इसके टूल बॉक्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है, जो इसकी स्टाइल को और शानदार बनाता है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.