Move to Jagran APP

Jawa Perak Vs Royal Enfield Thunderbird 500X: भारत की सड़कों पर इन दो बाइक्स में होगा महा मुकाबला

Jawa Motorcycles ने भारत में हाल ही में अपनी Jawa और Jawa Forty Two के साथ अपनी नई क्रूजर बाइक Jawa Perak को लॉन्च किया है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 08:38 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 10:37 AM (IST)
Jawa Perak Vs Royal Enfield Thunderbird 500X: भारत की सड़कों पर इन दो बाइक्स में होगा महा मुकाबला
Jawa Perak Vs Royal Enfield Thunderbird 500X: भारत की सड़कों पर इन दो बाइक्स में होगा महा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Jawa Motorcycles ने भारत में हाल ही में अपनी Jawa और Jawa Forty Two के साथ अपनी नई क्रूजर बाइक Jawa Perak को भी लॉन्च किया है। हालांकि, यह बाइक अभी भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। वहीं, कंपनी ने अभी इसकी कोई भी जानकारी नहीं दी है कि यह बाइक बिक्री के लिए कब उपलब्ध होगी। हम इस बाइक के फीचर्स का Royal Enfield Thunderbird 500X के फीचर्स से तुलना करने जा रहे हैं।

loksabha election banner

परफॉर्मेंस

Jawa Perak में पावर के लिए में 334cc का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर,4-स्ट्रोक, DOHC इंजन दिया है, जो 30.4PS का मैक्सिमम पावर और 31Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।

वहीं, Royal Enfield Thunderbird 500X में पावर के लिए में 449cc का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया है, जो 5250rpm पर 27.5PS का मैक्सिमम पावर और 4000rpm पर 41.3Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।

सस्पेंशन:

Jawa Perak में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, बैक में मोनोशॉक एब्जॉर्बर दिया गया है। वहीं, Royal Enfield Thunderbird 500X में 41 मिलीमीटर का टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, रियर में ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

ब्रेक:

Jawa Perak के फ्रंट और रियर में ABS फीचर के साथ Disc ब्रेक दिया गया है। वहीं, Royal Enfield Thunderbird 500X के फ्रंट में 280 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं, इसके रियर में 240 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक लगा है।

दूसरे फीचर्स

Jawa Motorcycles ने अपनी स्टाइलिश क्रूजर Jawa Perak में एक सीट दिया है, जिससे यह कंपनी की दूसरी बाइक्स के बदले आसानी से पहचानी जा सकती है। इसके टूल बॉक्स को इस तरह से डिजाइन किया गया है, जो इसकी स्टाइल को और शानदार बनाता है। वहीं, Royal Enfield Thunderbird 500X में 2 सीटिंग अरेंजमेंट दी गई है, जो एक बड़ा अंतर है। हालांकि, स्टाइल के मामले में Jawa Perak, Royal Enfield Thunderbird 500X पर भारी पड़ सकती है।

कीमत

Jawa Motorcycles के Jawa Perak की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 1,89,000 रुपये है। वहीं, Royal Enfield Thunderbird 500X की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.99 लाख रुपये है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.