Move to Jagran APP

किफायती ऑफ-रोड बाइक खरीदने का प्लान? फीचर्स मामले में कमाल की है Jawa ये बेहतरीन मोटरसाइकिल

फीचर्स के मामले में जावा की इस ऑफ-रोड बाइक में एक हेडलैम्प एक नया फ्रंट एंड लम्बे हैंडलबार पर नया स्विचगियर एक एलईडी लाइटिंग सिस्टम बार एंड मिरर और साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Sat, 28 Jan 2023 03:21 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 03:21 PM (IST)
किफायती ऑफ-रोड बाइक खरीदने का प्लान? फीचर्स मामले में कमाल की है Jawa ये बेहतरीन मोटरसाइकिल
ऑफ रोडिंग के लिए बेहतरीन है ये जावा की बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑफ-रोड बाइक बनाने वाली कंपनी जावा ने पिछले साल Jawa 42 Bobber को लॉन्च किया था, जिसको लोग काफी पसंद कर रहे हैं। अगर आपकी इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो इसकी खासियतों के बारे में जरूर जानें जिसका जिक्र इस खबर के माध्यम से करने जा रहे हैं।

loksabha election banner

सबसे पहले इस बाइक बाइक के लुक के बारे में बात करते हैं। स्टाइलिश लुक में आने वाली यह बाइक दिखने में काफी अट्रैक्टिव लगती है। वहीं इस बाइक को चलाने वाले राइडर को बेहतर बाइक राइडिंग का अनुभव देने के लिए इसमें अलग-अलग पोजीशन वाले फुटपेग, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। वहीं, सेफ्टी फीचर्स के रूप में डुअल-चैनल ABS सिस्टम, असिस्टेड फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

कलर ऑप्शन

जावा ने इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन में पेश किया है। इसमें डुअल-टोन जैस्पर रेड है, जिस पर पेंट विकल्प के रूप में फ्यूल टैंक पर सफेद के साथ लाल रंग को मिलाता है, जबकि साइड पैनल काले रंग में किया गया है। वहीं, ग्राहक मिस्टिक कॉपर और मून स्टोन व्हाइट रंगों को भी चुन सकते हैं। गौरतलब है कि आपको रंगों के हिसाब से इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

जावा 42 बॉबर की कीमतें

42 Bobber बाइक को भारत में 2.06 लाख रुपये की कीमत पर लाया गए है। इस रेट के साथ आप मिस्टिक कॉपर रंग में बाइक को खरीद सकते हैं। जावा ने मून स्टोन व्हाइट की कीमत 2.07 लाख रुपये और जैस्पर रेड की कीमत 2.09 लाख रुपये रखी है।

फीचर्स के मामले में 42 Bobber बेस्ट बाइक साबित होती है। क्योंकि, लो-स्लंग, सिंगल पीस सीट मिलता है। इसमें एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जिसमें सिल्वर सराउंड है। इसके अलावा, एक नई हेडलैम्प, एक नया फ्रंट एंड, लम्बे हैंडलबार पर नया स्विचगियर, एक एलईडी लाइटिंग सिस्टम, बार एंड मिरर और साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं।

42 Bobber इंजन

इंजन और पॉवर की बात करें तो, 42 Bobber बाइक में दमदार 334cc का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया या है जो 30.64PS की पावर और 32.64Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन के लिए बाइक में 6 स्पीड के गियरबॉक्स को भी रखा गया है।

यह भी पढ़ें

मात्र 80 हजार के अंदर आती हैं ये बाइक्स, लुक में भी लाजवाब

...तो इसलिए मारुति का है दबदबा! यहां पढ़ें हाइब्रिड से लेकर सीएनजी तक सभी कारों की लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.