Move to Jagran APP

मात्र 80 हजार के अंदर आती हैं ये बाइक्स, लुक में भी लाजवाब

अगर आप नई बाइक खरीदना चाह रहे हैं और आपका बजट 70-80 हजार रुपये तक का है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस समय देश में 100 और 110 सीसी सेगमेंट में कई बेहतरीन बाइक्स उपलब्ध हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Sat, 28 Jan 2023 12:58 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 12:58 PM (IST)
देश की सबसे सस्ती मोटरसाइकिलो की सूची

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपका बजट 80 हजार रुपये तक का है और आप अपने लिए बेतरीन लुक में आने वाली बाइक्स की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है, जहां आपको बताने जा रहे हैं उन टॉप बाइक्स के बारे में जो लाजवाब लुक के साथ किफायती कीमतों में आती हैं।

1-Hero HF Deluxe-

कीमत लगभग 68,000। पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Hero HF Deluxe में 97.2 cc का एयर कूल्ड 4 स्ट्रॉक सिंगल सिलेंडर OHC इंजन दिया गया है जो कि 8000 Rpm पर 5.9 kW की पावर और 6000 Rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। एडवांस्ड प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन वाली इस बाइक में किक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट का फीचर है। सस्पेंशन: सस्पेंशन की बात की जाए तो HF Deluxe के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रॉबर सस्पेंशन और रियर में 2 स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रॉबर सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम: ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो HF Deluxe के फ्रंट और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है।

2- Hero Splendor Plus Xtec

पहले की तुलना में नई स्प्लेंडर का लुक और बेहतरीन हो गया है। 2022 स्प्लेंडर Xtec कुछ फंकी बॉडी ग्राफिक्स, LED हाई इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (HIPL) और एक्सक्लूसिव तकनीक जैसी सुविधाओं से भरपूर है। साथ ही इसमें आपको स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक, टॉरनेडो ग्रे और पर्ल व्हाइट में चार नए रंग विकल्प चुनने को मिलते हैं। इसके अलावा साइड कट डिजाइन नई बाइक को बिल्कुल नया लुक देते हैं। कीमत- 72900 रुपये (एक्स-शोरूम)

3- TVS Radeon

TVS Radeon BS6 इंजन से लैस है। दिखने में यह वही सिंपल सी बजट-फ्रेंडली कम्यूटर बाइक ही लगती है, जैसा कि इस सेगमेंट की दूसरी मोटरसाइकिल स्प्लेंडर लगती है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर BS4 की तरह समान ही है लेकिन इसमें इंजन मालफंक्शन इंडीकेटर शामिल कर दिया है। साइड स्टैंड इंडीकेटर, USB चार्जर, पिलियन ग्रैबरेल के साथ कैरियर और एक लगैज हुक जैसे फीचर्स पूरी तरह आपकी जरूरतों पर खरे उतरते हैं।

Bajaj Platina 110

अगर आप अपने लिए 110cc सेगमेंट में एक मोटरसाइकिल खरीदने की सोच रहे हैं तो CD 110 Dream एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। भारतीय बाजार में इस मोटरसाइकिल की कीमत लगभग 70 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है । इसमें 8.67 बीएचपी और 9.30 एनएम के साथ 109.51cc बीएस 6 इंजन है। इसे 4 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। होंडा ने सीडी 110 ड्रीम को टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर स्प्रिंग से लैस किया है। लोगों के बीच में सीडी काफी पसंद किया जाता है।

यह भी पढ़ें

हवा में उड़ने वाली बाइक के कायल हुए आनंद महिंद्रा, बोले- पुलिस इस्तेमाल तो करती लेकिन...

आपके इन फेवरेट गाड़ियों के बढ़ गए दाम, जानिए इन 8 पॉपुलर कारों की कितनी बढ़ी कीमतें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.