Move to Jagran APP

हवा में उड़ने वाली बाइक के कायल हुए आनंद महिंद्रा, बोले- पुलिस इस्तेमाल तो करती लेकिन...

इस वीडियो को आप जितनी बार देखेंगे उतनी बार आपको यही लगेगा कि जैसे किसी एलियन का ड्रोन पृथ्वी की सतह पर उड़ रहा हो। आनंद महिंद्रा इस बाइक से इतना काफी प्रभावित हो गए हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Wed, 25 Jan 2023 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 05:25 PM (IST)
हवा में उड़ने वाली बाइक के कायल हुए आनंद महिंद्रा, बोले- पुलिस इस्तेमाल तो करती लेकिन...
आनंद महिंद्रा ने शेयर की फ्लाइंग बाइक की वीडियो

नई दिल्ली, ऑटोडेस्क। महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने आज सुबह एक बेहतरीन पोस्ट किया। उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर के किए गए वीडियो में फ्लाइंग बाइक दिख रही है। फ्लाइंग बाइक इतनी लाजवाब है कि आप भी देखकर हैरान रह जाएंगे।

loksabha election banner

आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर जो वीडियो शेयर किया है, उसमें एक फ्लाइंग बाइक हवा में उड़ते हुए नजर आ रही है। यह फ्लाइंग बाइक देखने में मिनी एरोप्लेन लग रही है। हालांकि, ऊपर की तरह यह बाइक पूरी तरह से खुली हुई है। अगर आपको कभी अपने साथी के साथ इस बाइक में बैठने का मौका मिलेगा तो आपका निश्चतन निराश होने वाले हैं, क्योंकि इसमें केवल एक ही सीट दी गई है। इस वीडियो को आप जितनी बार देखेंगे उतनी बार आपको यही लगेगा कि जैसे किसी एलियन का ड्रोन पृथ्वी की सतह पर उड़ रहा हो।

आनंद महिंद्रा इस बाइक से इतना काफी प्रभावित हो गए हैं कि वह खुद को शेयर करने से रोक नहीं पाए उन्होंने इस टेक्नोलॉजी की सराहना की।

आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए एक कैप्शन दिया। उन्होंने कैप्शन में लिखा आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि एक जापानी स्टार्टअप से उड़ने वाली बाइक, यूएस में लगभग $800K की लागत आएगी। मुझे संदेह है कि इसका उपयोग मुख्य रूप से दुनिया भर के पुलिस बलों द्वारा किया जाएगा। फिल्मों में कुछ दिलचस्प नए चेज़ सीक्वेंस के लिए बेहतर होगी।

लग्जरी क्रूजर फ्लाइंग बाइक के बारे में

लग्जरी क्रूजर बाइक को जब पेश किया गया था तब हवा में उड़ते हुए इसको देश सभी का मुंह खुला का खुला रह गया था। XTURISMO नाम के इस बाइक को एक लग्जरी क्रूजर के रूप में देखा जा रहा है जो साइंस फ्रिक्शन को जीवंत करता है। डेट्रॉइट ऑटो शो के सह-अध्यक्ष थाड स्ज़ोट ने भी इस बाइक का परीक्षण किया। उनके अनुसार ये बाइक कमाल की है। 300 किलो की ये उड़ने वाली बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इसमें ICE प्लस बैटरी लगा हुआ है

यह भी पढ़ें

Hero Vida Electric Scooter की डिलीवरी दिल्ली में हुई शुरु, कंपनी करेगी चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार

‘Festival of Dreams’ में Porsche ने पेश किया 718 Cayman GT4 RS, 26 जनवरी को होगी आम जनता के लिए शोकेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.