नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पोर्श इंडिया ने मुंबई में आयोजित अपने 'फेस्टिवल ऑफ ड्रीम्स' कार्यक्रम में पोर्श इंडिया भारत में पहली 718 GT4 RS लेकर आ गई है। इस कार में 4-लीटर फ्लैट-सिक्स एस्पिरेटेड इंजन मिलता है जो 315 किमी प्रति घंटे की स्पीड के साथ 493 hp और 450 Nm का टार्क जनरेट  करता है।

इसका वजन मानक 718 जीटी4 वेरिएंट की तुलना में 35 किलोग्राम हल्का है और इसमें बेहतर ट्रैक प्रदर्शन के लिए मैन्युअल रूप से समायोज्य फ्रंट स्प्लिटर और रियर स्पॉइलर है। यह जीटी4 आरएस पहली 718 है जिसमें पहियों पर पोर्श का सिंगल-लॉक लगा है और ब्रेकिंग के लिए आगे 408 मिमी डिस्क और पीछे 380 मिमी डिस्क मिलती है। जबकि इस स्पोर्ट्स कार की कीमत 2.53 करोड़ रुपये के एक्स-शोरूम से शुरू होकर 3.2 करोड़ रुपये के करीब तक है।

स्टैंडर्ड मॉडल

इसकी तुलना स्टैंडर्ड मॉडल से करें तो इसमें अपग्रेड के मामले में, 718 GT4 RS में फोर्ज्ड एल्युमिनियम व्हील्स, फ्रंट में 408 mm डिस्क और रियर में 380 mm डिस्क हैं। निलंबन और चेसिस को भी आरएस के लिए फिर से तैयार किया गया है और बेहतर ट्रैक प्रदर्शन के लिए 30 मिमी कम किया जा सकता है। इसमें सबसे अहम बात ये है कि 26 जनवरी को  स्पोर्ट्स कार आम जनता के लिए भी शोकेस की जाएगी वो भी इसे नि: शुल्क देख सकते हैं। अगर आप इस कार्यक्रम में जाना चाहते हैं तो www.festivalofdreams.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकता है।

जीटी 4 आरएस

स्टैंडर्ड मॉडल केमैन की तुलना में, जीटी 4 आरएस को नए बम्पर के साथ बड़े एयर इंटेक्स और फ्रंट स्प्लिट के साथ बहुत अधिक आक्रामक लुक मिलता है। हुड में एयर वेंट्स मिलते हैं और फिर स्पोर्ट्स कार के पीछे बड़ा स्पॉइलर होता है जिसमें 3 मैनुअल एडजस्टमेंट होते हैं। जीटी 4 आरएस के फ्रंट फेंडर भी चौड़े और अधिक आक्रामक रूप से डिजाइन किए गए हैं। कार में रियर फेंडर पर इनटेक वेंट भी बड़ा है। वाहन का वजन कुल 1,415 किलोग्राम है।

ये भी पढ़ें-

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई Mahindra Bolero Neo Limited Edition, स्टैंडर्ड वर्जन से कितनी है अलग

Tata EV : 2024 में TATA लेकर आएगी ईवी में अपनी सबसे दमदार कार, जानें इसके इंटीरियर से लेकर डिजाइन तक की डिटेल

Edited By: Ayushi Chaturvedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट