नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी ईवी सेगमेंट सीएनजी कारों और दो इंजन कारों को पेश किया है। वहीं टाटा जल्द ही भारतीय बाजार में हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी, हालांकि हैरियर ईवी को 2024 में लॉन्च करने की उम्मीद है। आपको इस ईवी से जुड़ी खास बात के बारें में बताते हैं।

TATA Harrier EV  : डिजाइन

वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार को काफी बढ़िया तरीके से डिजाइन किया है । इसके डिजाइन  की बात करें तो Tata के Gen 2 EV आर्किटेक्चर पर निर्मित, Harrier EV में ICE समकक्ष की तुलना में बड़े बदलाव हुए हैं। इसमें आगे की ओर नया ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट, नया बम्पर और त्रिकोणीय आकार का हेडलैंप क्लस्टर भी दिया गया है। रियर प्रोफाइल को नए एलईडी टेल-लैंप, हैरियर ईवी लेटरिंग, स्किड प्लेट के साथ एक नया बम्पर और बूट लिड पर चलने वाली एलईडी लाइट बार से लुक को शानदार बनाया गया है। इलेक्ट्रिक एसयूवी डुअल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ आती है।

TATA Harrier EV  इंटीरियर

इसके डिजाइन को दमदार बनाने के साथ वाहन निर्माता कंपनी ने इसके इंटीरियर को भी बढ़िया बनाया है। इसमें आपको 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल टोन अपहोल्स्ट्री और एक नया डिज़ाइन किया गया सेंटर कंसोल भी मिलता है।

फ्रंट और बैक प्रोफाइल

फ्रंट साइड की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट साइड को पहले की तुलना में काफी बदल दिया है। इसके फ्रंट में आपको क्लोज-ऑफ ग्रिल एलईडी स्ट्रीप के साथ मिलते हैं।लेकिन  EV के साइड प्रोफाइल में कोई अधिक बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन इसके पीछे की प्रोफाइल में हैरियर ईवी में टेल लैंप्स दिए गए हैं जो अधिक तेज स्टाइल वाले हैं। आपको बोल्ड 'हैरियर.ईवी' बैजिंग और सिल्वर स्किड प्लेट के साथ चंकी रियर बम्पर भी पीछे की ओर देखने को मिल जाएगें।

ये भी पढ़ें-

पहाड़ों पर जा रहे हैं तो इस्तेमाल करें गाड़ी का ये खास फीचर, स्लिप होने का खतरा हो जाएगा कम

15 हजार की रेंज में खरीदें बजाज और हीरो की ये दमदार बाइक्स

Edited By: Ayushi Chaturvedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट