नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी की कारें इस समय देश में सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक हैं। क्योंकि, मारुति के पास इस समय देश में सबसे सस्ती कीमत में आने वाली गाड़ियों का अच्छा-खासा पोर्टफोलियो है। जिसमें हैचबैक से लेकर सीएनजी कारों की एक लंबी सूची है। इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं मारुति के सभी सेगमेंट में आने वाली गाड़ियों के बारे में। इसमें सीएनजी से लेकर हाइब्रिड कारों तक के नाम शामिल हैं।

मारुति इस समय बेच रही 14 गाड़ियां

मारुति सुजुकी भारत में इस समय अपने 14 मॉडल्स को बेच रही है। वहीं इसके अलावा, कुछ प्रोडक्ट्स कंपनी ने या तो बंद हो गए हैं या फिर अगले कुछ समय में आने वाले हैं। मारुति की कुल पोर्टफोलियो में Maruti Suzuki Alto 800, Maruti Suzuki OMNI, Maruti Suzuki Eecho, Maruti Suzuki alto K10, Maruti Suzuki Celerio, Maruti WagonR, Maruti Ignis, Maruti Swift, Maruti Suzuki Dzire, Maruti Ertiga facelift, Maruti Suzuki grand Vitara, Maruti Baleno, Maruti S. Cross, Maruti XL6 मॉडल्स के नाम शामिल हैं।

मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा एक एकलौती मारुति की गाड़ी है, जो हाइब्रिड पॉवरट्रेन से लैस है। इससे साथ-साथ मारुति की पहली एसयूवी कार है। ऊपर जितने भी मॉडल्स का जिक्र किया गया है सभी सीएनजी वैरिएंट में भी आते हैं। वहीं मारुति ने ऑटो एक्सपो में अपने 3 अपकमिंग प्रोडक्ट्स को भी दिखाया था।

ऑटो एक्सपो में मारुति के स्टॉल पर उमड़ी थी भीड़

ऑटो एक्सपो 2023 में जो भी गया था एक बार मारुति के स्टॉल पर जरूर पहुंचा होगा। क्योंकि, मारुति ने एक्सपो में मारुति जिम्नी के अलावा, अपनी पहली कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार Maruti Evx और अपनी दूसरी एसयूवी FRONX को पेश किया था। वहीं कंपनी ने वैगनआर की कॉन्सेप्ट फ्लेक्स फ्यूल गाड़ी को भी शोकेस किया था।

यह भी पढ़ें

हवा में उड़ने वाली बाइक के कायल हुए आनंद महिंद्रा, बोले- पुलिस इस्तेमाल तो करती लेकिन...

Hero Vida Electric Scooter की डिलीवरी दिल्ली में हुई शुरु, कंपनी करेगी चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट