नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jawa 42 Bobber Bike: ऑफ रोड बाइक्स बनाने वाली कंपनी जावा मॉटरसाइकिल (Jawa Motorcycle) ने कुछ दिन पहले ही अपनी नई बॉबर बाइक (Bobber Bike) को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। कहा जा रहा है कि यह देश में आने वाली अब तक की सबसे सस्ती बॉबर बाइक है। हालांकि, कीमतों की कमी होने का ये मतलब नहीं है कि आपको इसके फीचर्स और डिजाइन में समझौता करना पड़ेगा। निर्माता ने 42 बॉबर बाइक को इस तरह से बनाया है कि आप भी इसकी खूबियों को देख इसे खरीदने का मन बना लेंगे। तो चलिए इसे नई बाइक के बारे में जानते हैं।

मिलता है 334cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन

42 Bobber बाइक में दमदार 334cc का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया या है जो 30.64PS की पावर और 32.64Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन के लिए बाइक में 6 स्पीड के गियरबॉक्स को भी रखा गया है। इसके राइडर को बेहतर बाइक राइडिंग का अनुभव देने के लिए इसमें अलग-अलग पोजीशन वाले फुटपेग, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। वहीं, सेफ्टी फीचर्स के रूप में डुअल-चैनल ABS सिस्टम, असिस्टेड फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

42 Bobber बाइक में है फीचर्स की लंबी लिस्ट

डिजाइन की बात करें तो एक बॉबर बाइक के रूप में 42 Bobber को लो-स्लंग, सिंगल पीस सीट मिलता है। इसमें एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जिसमें सिल्वर सराउंड है। इसके अलावा, एक नई हेडलैम्प, एक नया फ्रंट एंड, लम्बे हैंडलबार पर नया स्विचगियर, एक एलईडी लाइटिंग सिस्टम, बार एंड मिरर और साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे बहुत से फीचर्स को रखा गया है।

ये भी पढ़ें-

Upcoming Cars October 2022: दिवाली से पहले लॉन्च हो सकती हैं ये शानदार कारें, देखें संभावित कीमत और फीचर्स

बार-बार पेट्रोल भराने की चिंता जाइए भूल, इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक

दिया गया है तीन कलर ऑप्शन

भारतीय ग्राहकों के लिए इस बाइक को तीन रंगों में लाया गया है। इसमें डुअल-टोन जैस्पर रेड है, जिस पर पेंट विकल्प के रूप में फ्यूल टैंक पर सफेद के साथ लाल रंग को मिलाता है, जबकि साइड पैनल काले रंग में किया गया है। वहीं, ग्राहक मिस्टिक कॉपर और मून स्टोन व्हाइट रंगों को भी चुन सकते हैं। गौरतलब है कि आपको रंगों के हिसाब से इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

42 Bobber की कीमत

42 Bobber बाइक को भारत में 2.06 लाख रुपये की कीमत पर लाया गए है। इस रेट के साथ आप मिस्टिक कॉपर रंग में बाइक को खरीद सकते हैं। जावा ने मून स्टोन व्हाइट की कीमत 2.07 लाख रुपये और जैस्पर रेड की कीमत 2.09 लाख रुपये रखी है। वहीं, इसका मुकाबला, रॉयल एनफील्ड मीटियोर 350, होंडा H'ness CB350 और येज्दी रोडस्टर जैसे मॉडल्स से होगा।

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट