Move to Jagran APP

125 सीसी सेगमेंट में कौन अधिक दमदार Honda Shine और Hero Glamour? यहां पढ़ें कम्पैरिजन

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक 125 सीसी में मोटरसाइकिल मौजूद है। अगर आपका बजट 85 हजार रुपये तक के बीच का है और आप अपने लिए एक नई मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए Honda Shine और Hero Glamour में अंतर लेकर आए है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2022 04:05 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 04:05 PM (IST)
कौन अधिक दमदार Honda Shine और Hero Glamour

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। अगर आप अपने लिए एक नई मोटरसाइकिल खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए Honda Shine और Hero Glamour के बीच का अंतर लेकर आए है।

125 सीसी में दोनों दमदार मोटरसाइकिल

भारतीय बाजार में 2 सबसे अधिक लोकप्रिय मोटरसाइकिल में से एक हीरो ग्लैमर और होंडा शाइन हैं । अगर आप इस 125 सीसी  मोटरसाइकिल को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज ये खबर आपके काम की है।

Honda Shine और Hero Glamour डिजाइन

हीरो ने ग्लैमर को पहली बार नए अपडेट के साथ लॉन्च किया है। ये एलईडी हेडलैंप, डुअल-टोन पेंट स्कीम और रियर-एंड के साथ मॉडर्न बनाया गया है। दूसरी और कंपनी ने शाइन को अपडेट नहीं किया है। लेकिन शाइन का डिजाइन अभी भी मिलता जुलता लगता है , जो थोड़ा सिंपल लगता है।

Honda Shine और Hero Glamour इंजन

दोनों मोटरसाइकिल में 124 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है । दोनों एयर कूल्ड इंजन है । जो फ्यूल-इंजेक्शन के साथ आता है। ग्लैमर 10.87 पीएस की पावर और 10.6 एनएम टॉर्क जनरेट करती है। शाइन 10.7 पीएस की पावर और 11एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। दोनों मोटरसाइकिल को 5 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, लेकिन शाइन साइलेंट स्टार्टर सिस्टम के साथ आती है।

Honda Shine और Hero Glamour फीचर्स

दोनों बाइक में काफी शानदार फीचर्स दिए गए है। तो Shine में सिर्फ इंजन किल स्विच i3s स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी, ऑटो सेल टेक्नोलॉजी और एक रीयल-टाइम फ्यूल इंडिकेटर देखने को मिलता है। इसमें एलईडी हेडलैंप, एक यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एक गियर पोजिशन इंडिकेटर और एक बैंक एंगल सेंसर भी दिया गया है।

Honda Shine और Hero Glamour कीमत

भारतीय. बाजार में होंडा शाइन की कीमत 78,414 रुपये से शुरू होकर 83,914 रुपये तक जाती है,वहीं हीरो ग्लैमर की कीमत 78,018 रुपये से 84,138 रुपये के बीच की है। आपको बता दे दोनों मोटरसाइकिलों की कीमत काफी सामान्य है।

ये भी पढ़ें- 

Force Urbania: अब होगी फैमली ट्रिप एक साथ! बड़े परिवार के लिए आ गई शानदार वैन, जानें कीमत और फीचर्स

गाड़ियों के पीछे की बत्ती लाल रंग की क्यों होती है? आखिर रेड कलर ही क्यों चुना जाता है



This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.