Move to Jagran APP

Hero, KTM और Kawasaki की बाइक्स हुई महंगी, जानें कितनी बढ़ी कीमतें

Hero KTM और Kawasaki ने अपनी बाइक्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 08:58 AM (IST)
Hero, KTM और Kawasaki की बाइक्स हुई महंगी, जानें कितनी बढ़ी कीमतें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hero, KTM और Kawasaki ने अपनी बाइक्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कंपनियों ने इसी महीने नई कीमतों की घोषणा की है। दरअसल इन सभी कंपनियों ने महंगी कीमतों की जानकारी पहले ही दे दी थी। बढ़ी कीमतों के पीछे कई कारण शामिल हैं। इनमें कच्चे माल का महंगा होना एक बड़ा कारण है। वहीं, विदेशी मुद्रा में बदलाव के चलते भी बाइक की कीमतें महंगी हुई हैं। इसके अलावा बाइक में शामिल किए जानें वाले नए फीचर्स के कारण भी कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। हम आपको इन तीनों ही कंपनियों की बढ़ी कीमतों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो डालते हैं एक नजर,

loksabha election banner

Hero MotoCorp

Hero MotoCorp की बाइक्स की पिछले चार महीनों से कम बिक्री का असर अब इनकी कीमतों पर भी पड़ा है। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट लाइन-अप में बढ़ोतरी कर दी है। Hero ने 250 रुपये से लेकर 1,000 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बढ़ोतरी की है। बढ़ी हुई कीमतें Hero Motocorp की वेबसाइट पर अपडेट कर दी गई हैं।

Hero MotoCorp की बाइक्स की नई कीमतों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

KTM

KTM ने अपनी पूरी लाइन-अप की कीमतों में बदलाव किया है। इनमें KTM 250 Duke, KTM RC 390 और KTM 390 Duke शामिल हैं। नई कीमतों के बाद अब KTM बाइक्स 2,000 रुपये से लेकर 9,000 रुपये तक महंगी हो गई हैं। KTM के कुछ मॉडल्स पर 2000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। वहीं, RC 390 पर 9,000 रुपये तक बढ़ाए गए हैं। कंपनी की सबसे महंगी बाइक KTM 390 Duke की कीमतों में 4,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। KTM ने अपनी सबसे सस्ती बाइक 125 Duke की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है।

KTM की बाइक्स की नई कीमतों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

India Kawasaki Motor (IKM)

Kawasaki ने अपनी बाइक्स की कीमतों में 1900 रुपये से लेकर 3.80 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की है। हालांकि, Ninja 300, Versys X-300, Versys 650, Ninja ZX-6R, ZX-14R जैसी मोटरसाइकिल्स की कीमतों में कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है। जिन बाइक्स की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उनमें Kawasaki Ninja 300 भी शामिल है, जो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। Ninja 300 की एक्स-शोरूम कीमत 2.98 लाख रुपये है। Kawasaki Z900 की कीमतों में 1900 रुपये का इजाफा है। यह कंपनी की ऐसी बाइक है, जिसकी कीमत में सबसे कम बढ़ोतरी हुई है। वहीं, Kawasaki Ninja 400 की कीमतों में 30,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। बात करें Ninja 650 की, तो इसकी कीमतों में 40,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, इस साल लॉन्च हुई Kawasaki Versys 1000 की कीमतों में 20,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

Kawasaki की बाइक्स की नई कीमतों के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम        


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.