नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hero MotoCorp की पिछले चार महीनों में लगातार कम बिक्री के चलते अब कंपनी ने अपने प्रोडक्ट लाइन-अप में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने 250-1,000 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बढ़ोतरी की है। बढ़ी हुई कीमतें Hero Motocorp की वेबसाइट पर अपडेट कर दी गई हैं।

सूत्रों के मुताबिक Hero Motocorp ने कीमतों में बढ़ोतरी एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, नए अनिवार्य सेफ्टी फीचर्स की वजह से दोपहिया वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग लागत में वृद्धि के चलते की है। कंपनी के डीलरों ने मोटरसाइकिल की कीमतों में बढ़ोतरी की भरपाई के लिए अप्रैल में बीमा की लागत कम कर दी थी क्योंकि वे बाजार हिस्सेदारी, इन्वेंट्री में कमी और बिक्री को बढ़ाना चाहते थे। हालांकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक Hero के डीलर्स 100 दिनों की इन्वेंटरी से जूझ रहे हैं, जबकि वह 30 दिनों की सामान्य रूप से बनाए रखते हैं।

बीमा लागत में कटौती के बाद हीरो मोटोकॉर्प की मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की ऑन-रोड कीमत प्रभावी रूप से 5.2% तक कम हो गई हैं। मार्च महीने में भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों पर बिक्री में मंदी के महीनों के बाद बड़े पैमाने पर इन्वेंट्री खाली करने के लिए बीमा छूट की पेशकश की थी।

सूत्रों के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प के डीलरशिप्स पर जीरो-डेप्रिशिएशन इंश्योरेंस की पेशकश की जा रही है, जो 5,303 रुपये तक की छूट पर पांच साल की अवधि के लिए है। तो आइए जानते हैं किस मॉडल पर कितनी कीमतें बढ़ाई गई हैं।

यह भी पढ़ें:

2020 Mahindra Thar की सामने आई खुफिया तस्वीर, ऐसा होगा कार का कैबिन

अब वोट डालने पर Free में धुलेगी Hero की मोटरसाइकल, 199 रुपये में होगी सर्विस

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप