मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Ford Mustang ने लगातार चौथे साल दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्पोर्ट्स कूपे का खिताब हासिल किया है। Ford ने 2018 में Mustang की 113,066 यूनिट्स की बिक्री करके 15.4 फीसद की हिस्सेदारी हासिल की है। बिक्री आंशिक रूप से Bullit लिमिटेड एडिशन के लिए जिम्मेदार है, जो Ford के लोगों के अनुसार रेंज में हॉट-सेलिंग मॉडल में से एक है। IHS Markit में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मस्टैंग संयुक्त राज्य अमेरिका में स्पोर्ट्स कूपे सेगमेंट में बेस्ट सेलर बनी हुई है।

Ford Mustang की सफलता के बारे में बोलते हुए फोर्ड के ग्लोबल मार्केट - प्रेसिडेंट, Jim Farley ने कहा, "जब Ford ने 55 साल पहले मस्टैंड को लॉन्च किया था तब हमने नए रिकॉर्ड बनाए। स्वतंत्रता के बारे में कुछ भी नहीं कह सकते, हर पर जाती हुई हवा और मस्टैंग पर ड्राइविंग की खुशी, यह एक आइकन है। वसंत के दिन इसके V8 की दहाड़ से बेहतर कुछ नहीं है। कोई आश्चर्य नहीं कि यह दुनिया में सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स कूपे है।"

Ford Mustang को बेस्ट अमेरिकन मस्सल कार के रूप में जाना जाता है। Mustang को Ford वर्ष 2015 से दुनिया के 146 बाजारों में बेचती है। Ford ने Mustang के छठे जनरेशन की 5 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में Ford Mustang तीन इंजन ऑप्शन - एक 2.3 लीटर फोर-सिलेंडर इकोबूस्ट इंजन, एक 3.7 लीटर V6 मोटर और टॉप रेंज 5.0 लीटर V8 इंजन में बिक्री करती है। भारत में सिर्फ टॉप-स्पेसिफिकेशन मस्टैंग 5.0 लीटर V8 इंजन की बिक्री होती है जो 6500 rpm पर 396 bhp की पावर और 4250 rpm पर 515 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें:

Hero ने अपने टू-व्हीलर्स की बढ़ाई कीमतें, लिस्ट में देखें किस मॉडल पर कितने बढ़े दाम

Hyundai Venue कॉम्पैक्ट एसयूवी आज होगी पेश, बुकिंग शुरू

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप