Move to Jagran APP

नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान? पिछले महीने सबसे अधिक बिकीं ये 5 Electric Cars

पिछले महीने टाटा मोटर्स ने एक बार फिर ईवी सेल्स रिपोर्ट में बाजी मारी। इस समय ईवी कार मार्केट में सबसे अधिक बाजार हिस्सेदारी टाटा मोटर्स के पास है। वहीं एमजी और हुंडई भी पिछले महीने सबसे अधिक बिकी टॉप 5 ईवी की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है। आइये जानते हैं टॉप 5 कारों के बारे में। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Sun, 03 Sep 2023 12:40 PM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2023 12:40 PM (IST)
पिछले महीने बिकने वाली ट़प 5 इलेक्ट्रिक कार की सूची

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं। क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन टॉप इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जिसे पिछले महीने सबसे अधिक खरीदा गया है। वर्तमान में टाटा की इलेक्ट्रिक कारें सबसे अधिक इंडियन मार्केट में बिकती हैं।

loksabha election banner

टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स ने सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री की। अगस्त 2023 में इसकी 4,598 इकाइयां बिकीं और 81 प्रतिशत की उच्चतम बाजार हिस्सेदारी हासिल की। टाटा जल्द ही नेक्सॉन ईवी का फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी 7 सितंबर को नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट को पेश करेगी। वहीं 14 सितबंर को इसकी कीमतों का खुलासा होगा।

एमजी मोटर्स

एमजी मोटर्स ने 18 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ अच्छे परिणाम देते हुए 1,146 इकाइयां बेचीं और दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति बरकरार रखी। एमजी ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार एमजी कॉमेट को भारतीय बाजार में उतारा था। इसकी इस समय अच्छी खासी डिमांड भी है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सिर्फ 377 यूनिट्स की डिलीवरी की और 6 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ अगस्त में भी अपना तीसरा स्थान बनाए रखने में सफल रही। महिंद्रा भविष्य में कई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसमें एक नाम थार ईवी भी है। थार ईवी कॉन्सेप्ट को 15 अगस्त को साउथ अफ्रिका में पेश किया था, जहां थार लवर्स इसकी प्रोडक्शन मॉडल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

हुंडई मोटर्स

हुंडई मोटर्स जुलाई में छठे स्थान से छलांग लगाने और लीडर बोर्ड में चौथा स्थान हासिल करने में कामयाब रही। इसकी 182 इकाइयां बिकीं और 2 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ शानदार नतीजे दिए। हुंडई अगले साल एक्सटर ईवी को लॉन्च कर सकती है, जो टाटा पंच ईवी को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है।

पीसीए ऑटोमोबाइल्स

पीसीए ऑटोमोबाइल्स हुंडई मोटर्स के बाद 5वें स्थान पर खिसक गई। इसने 110 इकाइयां बेचीं और 3 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में सफल रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.