Move to Jagran APP

TATA Motors ने इन गाड़ियों को किया अपग्रेड, नए प्रदूषण मानकों के हिसाब से तैयार हुआ इंजन

टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने नई सुविधाओं के साथ पेट्रोल डीजल और सीएनजी के पावरट्रेन विकल्पों में अपने पोर्टफोलियो को रिफ्रेश किया है जो बेहतर सुरक्षा सुगमता आराम और सुविधा प्रदान करेंगी। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Sat, 11 Feb 2023 03:30 PM (IST)Updated: Sat, 11 Feb 2023 03:49 PM (IST)
TATA Motors ने इन गाड़ियों को किया अपग्रेड, नए प्रदूषण मानकों के हिसाब से तैयार हुआ इंजन
नए एमिशन नॉर्म के हिसाब से तैयार इसका इंजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल को एडवांस इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है, जो 1 अप्रैल से सरकार लागू करने जा रहे है। नए एमिशन को लागू होने से पहले ही टाटा ने इसे पहले ही अपना लिया है। टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल का इंजन को नए नॉर्म के हिसाब से बनाया गया है।

loksabha election banner

कंपनी का बयान

टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने नई सुविधाओं के साथ पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के पावरट्रेन विकल्पों में अपने पोर्टफोलियो को रिफ्रेश किया है, जो बेहतर सुरक्षा, सुगमता, आराम और सुविधा प्रदान करेंगी। अल्ट्रोज और पंच की लो-एंड ड्राइवबिलिटी को इस तरह बढ़ाया गया है कि वे निचले गियर्स में ज्यादा स्मूथ अनुभव प्रदान करेंगी।

अल्ट्रोज और पंच में मिलेगा ये फीचर

न्यू नॉर्म्स को सपोर्ट करने वाले नए टाटा अल्ट्रोज और टाटा पंच में आइडल स्टॉप स्टार्ट उनके सभी वेरिएंट में मानक के रूप में आएगा, जो बेहतर ऑन-रोड माइलेज देने में सक्षम होंगी। इससे आपका ड्राइविंग एक्सपीरिएंस भी कमाल का होने वाला है।

टाटा डीजल कार में मिलेगा ये इंजन

डीजल इंजनों पर विश्वास को मजबूत करने और अपने ग्राहकों को कई विकल्प प्रदान करने के लिए कंपनी Altroz ​​और Nexon दोनों के लिए Revotorq डीजल इंजन को अपग्रेड किया है। इसके अलावा, ग्राहकों के बेहतर परफॉर्मेंस एक्सपीरिएंस देने के लिए नेक्सॉन डीजल इंजन को फिर से तैयार किया गया है, जिसका इंजन पहले की तुलना में काफी स्मूथ हो गई है। टाटा की ये कारें पहले की कैंपरिजन में कम पॉल्यूशन पैदा करेंगी।

टाटा टियोगा और टिगोर

इंजन के अलावा, टाटा मोटर्स टाटा टियागो और टिगोर में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम को जोड़ी है। जिसमें ये दावा किया गया है कि अब पहले कहीं बेहतर केबिन एक्सपीरिएंस क साथ लोवर एनवीएच लेवल देगी।

यह भी पढ़ें

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की 10 बेहतरीन खूबियां, पीएम मोदी कल करेंगे उद्घाटन

गडकरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का शेयर किया नाइट व्यू, आनंद महिंद्रा ने कहा-ये जादू है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.