Move to Jagran APP

Ducati DesertX: 12 दिसंबर को दस्तक देगी डुकाटी की DesertX adventure, जानें इसमें क्या होगा खास

DesertX adventure डुकाटी इंडिया ने अपनी DesertX adventurer का टीजर जारी कर दिया है। जिसे कंपनी 12 दिसंबर को लॉन्च करेगी। डेजर्टएक्स को ऑफ-रोड इलाके से निपटने के लिए बनाया गया है। चलिए आपको इस मोटरसाइकिल से जुड़ी खास बातों को बताते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Fri, 09 Dec 2022 09:07 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 09:07 AM (IST)
Ducati DesertX: 12 दिसंबर को दस्तक देगी डुकाटी की DesertX adventure, जानें इसमें क्या होगा खास
2 दिसंबर को दस्तक देगी डुकाटी की DesertX adventure

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ducati DesertX Adventure: भारतीय बाजार में डुकाटी की मोटरसाइकिल युवाओं को सबसे अधिक पसंद आती है। आपको बता दे डुकाटी इंडिया ने अपनी अपकमिंग डेजर्टएक्स एडवेंचर का टीजर जारी कर दिया है। इस टीजर में डेजर्ट एक्स एडीवी के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स को भी दिखाया गया है। लेकिन अभी तक कंपनी ने इसके और विवरण को जारी नहीं किया है। इसके साथ ही ये विशेष रूप से डेसर्टएक्स डुकाटी की पहली ऑफ-रोड एडवेंचरर मोटरसाइकिल होगी।

loksabha election banner

DesertX adventure फीचर्स

भारतीय बाजार में ये मोटरसाइकिल कई नए फीचर्स और सुविधाओं  से लैस होकर आ सकती है। डेजर्टएक्स का वैश्र्विक वेरिएंट पांच इंच के टीएफटी स्क्रीन से लैस है । इसके साथ ही इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है। आपको बता दें कंपनी ने मोटरसाइकिल में कुल 6 राइडिग मोड़ - टूरिंग, अर्बन, वेट, रैली, एंड्यूरो और स्पोर्ट हैं। इसमें लो मीडियम, हाई और फुल नाम के चार पावर मोड भी मिलते हैं। इसके साथ ही वाहन निर्माता कंपनी डेजर्टएक्स पर कई राइडिंग एड्स भी दे रहा है।

DesertX adventure फुल एलईडी लाइटिंग से लैस

यह कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, बॉश से आईएमयू, बाई-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर, व्हीली कंट्रोल और इंजन ब्रेक कंट्रोल के साथ आएगी। इस मोटरसाइकिल में सबसे दिलचस्प बात ये हैं कि यह एक क्रूज़ कंट्रोल के साथ भी आती है जब आप लंबे राइड पर जाएंगे तब ये आपके काम आता है। डुकाटी राइडर को एबीएस के तीन स्तरों को सेट करने की अनुमति देता है। ये फुल एलईडी लाइटिंग और डुकाटी ब्रेक लाइट से लैस है ।

DesertX adventure डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो इसे डेजर्टएक्स को ऑफ-रोड इलाके से निपटने के लिए बनाया गया है। इसलिए  कंपनी ने इसमें 21 इंच का फ्रंट और 18 इंच का रियर भी दिया है। आपको बता दे डुकाटी ने हाल के दिनों में स्क्रैम्बलर बाइक की अपनी तीन 2023 सीरीज को प्रदर्शित की थी। ये बाइक्स अगले साल मार्च में लॉन्च हो सकती है।

DesertX adventure इंजन

ये बाइक पहले से 4 किलो हल्की हो गई है, ये नए बोल्ट-ऑन-सबफ्रेम की वजह से हल्की हो गई है। ये 803 सीसी, टू-वाल्व, डेस्मोडुओ इंजन के साथ आती है जो एयर-ऑयल कूल्ड है। इसका इंजन 8,250 आरपीएम पर 73 बीएचपी और 7,000 आरपीएम पर 65 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे सिक्स स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

ये भी पढ़ें-

हर कार के नाम के पीछे छुपी है एक कहानी, जानें किसका क्या है मतलब

Maruti Brezza की बुकिंग से पहले जानें आपके राज्य में कितने महीने है वेटिंग पीरियड, पढ़ें डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.