Move to Jagran APP

Maruti Brezza की बुकिंग से पहले जानें आपके राज्य में कितने महीने है वेटिंग पीरियड, पढ़ें डिटेल्स

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी ने जून 2022 में अपनी नई जनरेशन की मारुति ब्रेजा को पेश किया है। ये मॉडल चार ट्रिम्स में आता है- Lxi VXi ZXi और ZXi+ में आता है।जिसकी कीमत 7.99 लाख रुपये है।कंपनी ने इसके वेटिंग पीरियड को 6 महीने तक बढ़ा दिया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2022 02:38 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 02:38 PM (IST)
Maruti Brezza की बुकिंग से पहले जानें आपके राज्य में कितने महीने है वेटिंग पीरियड, पढ़ें डिटेल्स
Maruti Brezza के बुकिंग से पहले जानें आपके राज्य में कितने महीने का वेटिंग पीरियड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी ने जून 2022 में अपनी नई जनरेशन की ब्रेजा लॉन्च की थी। आपको बता दे कंपनी ने इसके नए अपडेट और फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स - Lxi, VXi, ZXi और ZXi+ है जिसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 13.96 रुपये तक की है। कंपनी ने इसकी बुकिंग बाजार में लॉन्च होने के 10 दिन पहले से ही शुरु हो गई थी। इसी छोटी से अवधि के समय ही कंपनी को 45 हजार से अधिक की बुकिंग की मिल चुकी है। इसकी बुकिंग आज तक जारी है। लेकिन कुछ चुनिंदा शहरों में इसकी वेटिंग पीरियड बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

पुणे और चेन्नई में 3 महीने की वेटिंग पीरियड

कॉम्पैक्ट एसयूवी पुणे और चेन्नई में 3 महीने की वेटिंग पर है। वहीं बेंगलुरु में लगभग 3-4 महीने तक का है। अगर इस महीने मुंबई के लोग इस कार की बुकिंग कराते हैं तो 4 महीने के भीतर इसकी डिलीवरी ले सकते हैं। दिल्ली में नई ब्रेजा की प्रतीक्षा अवधि 6 महीने से अधिक है। यानी देश में इसकी औसत प्रतीक्षा अवधि 3 से 4 महीने की है।

सीएनजी वर्जन जल्द होगा लॉन्च 

आपको बता दे दिसंबर में कंपनी इस कार का सीएनजी वर्जन भी लॉन्च करेगी। देश में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाली पहली सीएनजी होगी। पावर के लिए सभी वैरिएंट में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ समान 1.5L K15C पेट्रोल इंजन होगा।

पेट्रोल वेरिएंट 

वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 19.80 किमी और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 20.15 किमी प्रति लीटर का दावा करती है। नई मारुति ब्रेजा सीएनजी का पावर और टॉर्क स्टैण्डर्ड पेट्रोल वर्जन से थोड़ा कम होगा। सीएनजी किट के कारण इसकी बूट स्पेस काफी कम हो जाती है। एसयूवी में 328 लीटर का बूट स्पेस देता है।

ये भी पढ़ें-

Royal Enfield Electra 350 CI: रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा दिखने में सबसे अलग नहीं लगेगी कभी जंग! जानें क्या कुछ नया

Tinted Glass ग्लास लगवाने से पहले सौ बार सोचें, जानिए क्या हैं इसके नियम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.