नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड कई मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है। आज हम आपके लिए रॉयल एनफील्ड की एक शानदार बाइक की जानकारी लेकर आए है जिसे डिजाइन लिक आपको देखते ही भी जाएगा। इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। वहीं कंपनी भी इसकी पुरी तैयारी में लगा हुआ है। इसका नाम Royal Enfield Electra 350 CI है।  इसका निर्माण टीएनटी मोटरसाइकिल द्वारा किया जा रहा है।

Royal Enfield Electra 350 CI एल्यूमीनियम से बनी हुई है

ये मोटरसाइकिल स्टेनलेस स्टील (SS 304) और एल्यूमीनियम से बनी हुई है। अगर आप इसका रखरखाव काफी बेहतर तरीके से करेगें तो ये लंबे समय तक चलेगी। डिजाइन के संदर्भ में इस मोटरसाइकिल में इलेक्ट्रा को ओल्ड स्कूल कैफे और बोर्ड ट्रैकर से इसे संशोधित किया गया है।

फ्रंट गर्डर भी पूरी तरह से नया है

बॉडी पैनल एल्यूमीनियम से बने होते हैं और फिर इसे पॉलिश किया जाता है। चेसिस बिल्कुल नया है और कस्टम मेड है जिसे एसएस 304 में ही बनाया गया है। फ्रंट गर्डर भी पूरी तरह से नया है और एसएस 304 से बना हुआ है।

स्टेनलेस स्टील में कुछ पार्ट्स बनाए गए है

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा फ्यूल टैंक हैंगर, हब, डिस्क प्लेट कवर, स्प्रोकेट कवर, इंजन पॉइंट कवर और रियर एक्सल कवर जैसे शरीर के हिस्से एल्यूमीनियम से बने हुए है। वहीं टीएनटी मोटरसाइकिलों ने स्टेनलेस स्टील में कुछ कस्टम पुर्जे ग्रिप्स, हैंडल बार, फुट पेग्स, ब्रेक लीवर, गियर लीवर, किक, साइड स्टैंड, डिस्क प्लेट्स, स्प्रोकेट और एग्जॉस्ट पाइप से बने हुए है।

इंडिया बाइक वीक 2022 हुई प्रदर्शित

इलेक्ट्रिक इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। मोटरसाइकिल को इंडिया बाइक वीक 2022 में भी प्रदर्शित किया गया था । जहा ये लोगों को पहले नजर में ही पसंद आ गई थी।

ये भी पढ़ें-

Tinted Glass ग्लास लगवाने से पहले 100 बार सोचें, जानिए क्या हैं इसके नियम

कब आकर चली गई ये कारें पता ही नहीं चला, यहां देखें फ्लॉप गाड़ियों की लिस्ट

Edited By: Ayushi Chaturvedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट