Move to Jagran APP

27 अप्रैल को Citroen पेश करने जा रही अपनी ये धांसू SUV, क्रेटा, सेल्टॉस समेत इन गाड़ियों की बढ़ी मुसीबतें

जानकारी के मुताबिक इसे पहले से मौजूद Citroen c3 के प्लेटफॉर्म पर ही डिजाइन किया जाएगा लेकिन इसका आकार बड़ा होने की उम्मीद है। Citroen की ये मिड-साइज SUV 5 सीट कॉन्फिगरेशन के साथ उपलब्ध हो सकती है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Tue, 04 Apr 2023 09:48 AM (IST)Updated: Tue, 04 Apr 2023 09:48 AM (IST)
27 अप्रैल को Citroen पेश करने जा रही अपनी ये धांसू SUV, क्रेटा, सेल्टॉस समेत इन गाड़ियों की बढ़ी मुसीबतें
Citroen पेश करने जा रही अपनी ये धांसू SUV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroen C3 Aircross को 27 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। काफी लंबे समय से लोगों को इसका इंतजार था। आइये जानते हैं इस अपकमिंग में क्या कुछ है खास?

loksabha election banner

इन गाड़ियों को देगी कड़ी टक्कर

सी3 एयरक्रॉस सी5 एयरक्रॉस, सी3 और ëसी3 के बाद फ्रांसीसी कार निर्माता का चौथा प्रोडक्ट होगा। C3 एयरक्रॉस के 4.2 मीटर से अधिक साइज की उम्मीद है। लॉन्च होने के बाद ये गाड़ी Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Taigun और Skoda Kushaq को टक्कर देगी।

Citroen C3 Aircross डिजाइन

उम्मीद है कि कंपनी इसे अपनी अन्य कारों की अपेक्षा थोड़े अलग तरह से डिजाइन कर सकती है। डिजाइन की बात करें को इसमें चारों ओर प्लास्टिक क्लैडिंग, फंकी डुअल-टोन रंग और फ्रंट में स्प्लिट-हेडलैंप डिज़ाइन दी जा सकती है। जानकारी के मुताबिक, इसे पहले से मौजूद Citroen c3 के प्लेटफॉर्म पर ही डिजाइन किया जाएगा लेकिन इसका आकार बड़ा होने की उम्मीद है। Citroen की ये मिड-साइज SUV 5 सीट कॉन्फिगरेशन के साथ उपलब्ध हो सकती है।

कैसा होगा इंटीरियर

C3 Aircross के डैशबोर्ड लेआउट को C3 हैचबैक से उधार लेने की उम्मीद है। Citroen इंटीरियर को अलग करने के लिए ट्वीक कर सकती है और SUV में सॉफ्ट-टच प्लास्टिक भी होगा। एसयूवी में नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल क्लस्टर और नए डिजाइन वाला स्टीयरिंग व्हील मिलने की उम्मीद है। C3 Aircross में Apple CarPlay/Android Auto, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम, वाशर के साथ एक रियर डी-फॉगर, 16-इंच के अलॉय व्हील और बहुत कुछ दिए जाने की उम्मीदे हैं।

C3 Aircross इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाा सकता है। ये इंजन 110 पीएस की शक्ति और 190 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करेगा। इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिल सकता है। साथ ही इस मिड साइज SUV में ऑटोमैटिक विकल्प भी मिलने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.