नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आने वाले दिनों में भारत में त्योहार का सीजन दस्तक देने वाला है, इस त्योहारी सीजन में अगर आप अपने लिए एक शानदार कार खरीदना चाहते हैं तो बाजार में कई ऐसी SUV मौजूद हैं, जिसे आप इस दिवाली अपने घर ला सकते हैं।

Renault Kiger

ये रेनॉल्ट इंडिया की सब-फोर मीटर एसयूवी है, अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए रेनॉल्ट किगेर एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। इसका वेटिंग पीरियड 4 से 6 सप्ताह का है।

Tata Nexon

टाटा नेक्सन कॉम्पैक्ट SUV अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है, जिसका औसत लगभग 12,000-15,000 यूनिट यूनिट प्रति महीना है। अगस्त के महीने में टाटा मोटर्स, ने 15,085 यूनिट्स की सेल दर्ज की है। जो कि उसकी ही तुलना पिछले साल के इसी अवधि से करें तो 10,006 यूनिट्स सेल की गई थी, जिसमें कुल 51 प्रतिशत की सालाना बढ़ोतरी देखने को मिलता है। कंपनी एसयूवी की डिलीवरी के लिए 8-10 सप्ताह  में कर सकती है।

ये भी पढ़ें -

जानें कितनी स्पीड से रफ्तार पकड़ती है ये हैचपैक कारें, ऐसी दमदार इंजन क्षमता की देखकर हो जाएंगे हैरान

इस Solar car के आगे फीकी पड़ीं सभी गाड़ियां, सिंगल चार्ज पर देती है 625 किमी रेंज

Nissan Magnite

सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में निशान मैग्नाइट भी एक बेहतर ऑप्शन है। फैमली कार के लिए इसे काफी पसंद किया जाता है। इस कार का वेटिंग पीरियड 1-3 महीने का है। हालांकि कुछ डीलर उसकी डिलीवरी का दावा कुछ दिनों के भीतर ही करने का दावा कर रहे हैं।

Maruti Suzuki Brezza (VXi trim)  

भारतीय बाजार में हाल के दिनों में मारुति ने अपनी अपडेटेड ब्रेजा का मार्केट के अंदर पेश किया है। ब्रेज़ा ने 15,193 यूनिट्स की सेल अगस्त के महीने में प्राप्त की है। इसकी तुलना पिछले साल से करें तो कंपनी ने इसकी 12,906 यूनिट्स की सेल की थी जिसमें कुल सालाना 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसका वेटिंग पीरियड 8-10 सप्ताह का है।

Hyundai Venue

इस कार वेटिंग पीरियड मुख्य रूप से इसके ट्रिम्स और पावरट्रेन पर निर्भर करता है। डीजल वेरिएंट की भारी मांग के कारण इसकी प्रतीक्षा अवधि 4 से 6 महीने का है। हालांकि एस, एस (ओ) और एसएक्स ट्रिम्स में पेट्रोल वेरिएंट 2 महीने के अंदर डिलीवरी के लिए उपलब्ध है।

नोट: डिलीवरी से जुड़ी अधिक जानकारी आप अपने पास के शोरूम में जाकर ले सकते हैं। 

Edited By: Ayushi Chaturvedi