Move to Jagran APP

Bharat Mobility: दोबारा होगा भारत मोबिलिटी का आयोजन, जानें तारीख और वेन्‍यू की डिटेल

ऑटोमोबाइल सेक्‍टर के लिए Auto Expo के बाद Bharat Mobility भी काफी महत्‍वपूर्ण आयोजन के तौर पर इस साल से शुरू किया गया था। इस साल से भारत मोबिलिटी की शुरूआत होने के बाद अब सरकार की ओर से अगले साल के लिए भी इस कार्यक्रम को करने का फैसला किया गया है। साल 2025 में Bharat Mobility का आयोजन कब किया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 13 Mar 2024 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 02:00 PM (IST)
भारत मोबिलिटी का आयोजन अगले साल भी किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में जिस तरह से वाहनों की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। उसे देखते हुए अब सरकार भी गंभीर हो रही है। केंद्र सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि ऑटो एक्‍सपो की तरह ही अब Bharat Mobility का आयोजन भी दोबारा से किया जाएगा। भारत मोबिलिटी के दूसरे संस्‍करण को कब और कहां आयोजित किया जाएगा। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

अगले साल भी होगा आयोजन

भारत मोबिलिटी ग्‍लोबल एक्‍सपो के दूसरे संस्‍करण का आयोजन अगले साल किया जाएगा। सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि साल 2025 में इसका आयोजन 2024 के मुकाबले में ज्‍यादा बड़े स्‍तर पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- फरवरी 2024 में किन Full Size SUV को किया गया सबसे ज्‍यादा पसंद, जानें टॉप-5 का हाल

सरकार ने दी यह जानकारी

केंद्रीय वाणिज्‍य और उद्योग, वस्‍त्र, उपभोक्‍ता मामले तथा खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल ने इस साल भारत मोबिलिटी ग्‍लोबल एक्‍सपो 2024 के सफल आयोजन की सराहना की। सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक साल 2025 में भी इसका आयोजन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक 17 जनवरी 2025 से 22 जनवरी 2025 के बीच भारत मोबिलिटी का आयोजन होगा।

कहां होगा आयोजन

सरकार की ओर से भारत मोबिलिटी के दूसरे संस्‍करण के आयोजन के साथ ही वेन्‍यू की भी जानकारी दी गई है। जानकारी के मुताबिक अगले साल इस कार्यक्रम का आयोजन तीन स्‍थानों पर होगा। जिसमें दिल्‍ली में भारत मंडपम, द्वारका में यशोभूमि और ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्‍सपो सेंटर एंड मार्ट शामिल हैं।

क्‍या होगा खास

सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक भारत मोबिलिटी ग्‍लोबल एक्‍सपो 2025 के दौरान मौजूदा वाहनों और तकनीक के साथ ही भविष्‍य की तकनीक को भी शोकेस किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक कई प्रकार के यात्री वाहन, इलेक्ट्रिक वाहन, ऑटो कंपोनेंट, टायर, बैटरी, स्‍टोरेज कंपोनेंट, सॉफ्टवेयर सहित कई उपकरणों को दिखाया जाएगा। इसके साथ ही वाहन निर्माताओं की ओर से भी वाहनों को शोकेस किया जाएगा और कई कंपनियों की ओर से नए वाहनों को पेश और लॉन्‍च भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Upcoming EV: कंपनी जल्‍द लाएगी इलेक्ट्रिक वाहन, ट्रेडमार्क के लिए किया आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.